मोदी-योगी की तारीफ की तो ससुराल वालों ने मिलकर पीटा, चहरे पर डाली गर्म दाल, शौहर ने तीन तलाक देकर निकाला

मोदी-योगी की तारीफ की तो ससुराल वालों ने मिलकर पीटा, चहरे पर डाली गर्म दाल, शौहर ने तीन तलाक देकर निकाला
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहाँ, अरशद नामक एक शख्स और उसके परिवार के सदस्यों पर पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करने पर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करने और उसे तीन तलाक देने का मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया है कि, जब उसने अयोध्या में विकास कार्यों के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी की प्रशंसा की, तो उसका पति नाराज हो गया और उसने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। आरोपी अरशद ने उसे तीन तलाक देने से पहले उसके साथ क्रूरता से मारपीट की। इस दौरान उसके ससुराल वालों ने भी उसके साथ मारपीट की और उसके शौहर के साथ मिलकर उसके चेहरे पर गर्म दाल डाली और उसका गला घोंटने की कोशिश की।  

पीड़िता की शिनाख्त मरियम पुत्री मोहम्मद शरीफ के रूप में हुई है, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बहराइच की रहने वाली है। पिछले साल दिसंबर में उसने अयोध्या में अपने परिवार के साथ रहने वाले अरशद से निकाह किया था, जब वो अयोध्या आई, तो उसे यहाँ का विकास कार्य पसंद आया और अनजाने में ही उससे योगी-मोदी की तारीफ हो गई। जिसके बाद उसका शौहर अरशद आगबबूला हो गया, और उसने पूरे परिवार के साथ मिलकर मरियम को प्रताड़ित किया।  मरियम की शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसके पति अरशद, सास रायशा, ससुर इस्लाम, ननद कुलसुम, देवर फरान और शफाक और ननद सिमरन समेत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायत के अनुसार, वह एक गांव की रहने वाली है। जब वह अयोध्या शहर में आई तो वह अयोध्या धाम के विकास कार्यों और सौंदर्यीकरण, खासकर 'राम की पैड़ी', कनक भवन और सरयू नदी के घाटों से काफी प्रभावित हुई। 

हालांकि, घर लौटने के बाद उसने अरशद से अपने दिल की बात शेयर की और विकास कार्यों के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ की, जिससे उसका पति नाराज हो गया। अरशद ने उसे घर पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। यहां तक ​​कि उसने जान से मारने की नीयत से उसका गला भी दबा दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, उसके पति ने भी उसके साथ बेरहमी से मारपीट की और ससुराल वालों ने भी उसका साथ दिया। मारपीट के बाद उसके चेहरे पर गर्म दाल डाली गई, जबकि वह बेहोशी की हालत में फर्श पर पड़ी थी। हमले के दौरान पीड़िता गंभीर रूप से झुलस गई।  शिकायतकर्ता के अनुसार, उसे घर से भी निकाल दिया गया तथा बहराइच में अपने माता-पिता के घर लौटने को कहा गया।  मरियम ने एक वीडियो जारी कर कहा कि, "मैं बहराइच के थाना जरवल रोड के मोहल्ला सराय की रहने वाली हूं। 13 दिसंबर 2023 को मेरा निकाह अयोध्या के कोतवाली नगर के मोहल्ला दिल्ली दरवाजा निवासी इस्लाम के बेटे अरशद से हुआ था। मेरे पिता ने दोनों पक्षों की सहमति से और अपनी हैसियत से ज्यादा खर्च करके मेरा निकाह कराया था।" 

 

उन्होंने कहा, "शादी के बाद जब मैं शहर में घूमने निकली तो मुझे अयोध्या धाम की सड़कें, वहां का सौंदर्यीकरण, विकास और माहौल बहुत पसंद आया। इस पर मैंने अपने पति के सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की।"  पीड़ित परिवार का आरोप है कि पहले वे बहराइच और अयोध्या पुलिस के पास गए लेकिन उन्होंने उनकी शिकायत को नज़रअंदाज़ कर दिया। इसके बाद मरियम के पिता मोहम्मद शरीफ़ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कर अपनी बेटी की सुरक्षा और इस मामले में न्याय की गुहार लगाई। पीड़िता ने अपने पत्र में ये भी कहा है कि,. अब उस पर अरशद के परिचित से हलाला करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है और पैसे मांगे जा रहे हैं, वरना हत्या की धमकी दी जा रही है 

जरवल रोड थाना प्रभारी निरीक्षक (SHO) बृजराज प्रसाद ने बताया कि पति ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्द कहे और तलाक, तलाक, तलाक बोलकर पत्नी को तलाक दे दिया। पुलिस ने बताया कि मामला मारपीट, गाली-गलौज, धमकी, दहेज निषेध अधिनियम और मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है।

लड़की का किडनैप कर किया बलात्कार, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

‘इस पर भूतों का है साया’, लड़की को देखते ही बोला तांत्रिक, फिर जो हुआ उसे जानकर उड़ जाएंगे होश

कारोबारी ने दे दी अपनी ही हत्या की सुपारी! फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -