हस्ताक्षर नहीं हो रहे थे मैच तो बैंक मैनेजर बोला- 'हिजाब उतारो...', महिला ने मचाया हंगामा

हस्ताक्षर नहीं हो रहे थे मैच तो बैंक मैनेजर बोला- 'हिजाब उतारो...', महिला ने मचाया हंगामा
Share:

पटना: कर्नाटक से आरम्भ हुआ हिजाब (Hijab) का विवाद बिहार में प्रवेश कर गया है। बिहार के बेगूसराय जिले के यूको बैंक में रूपये निकालने के लिए आई मुस्लिम युवती के हस्ताक्षर में अंतर नजर आ रहा था, जिस पर बैंक के प्रबंधक ने उसकी पहचान करने के लिए उसे हिजाब उतारकर चेहरा बताने को बोल दिया। बस फिर क्या था मुस्लिमों ने इस केस को कर्नाटक हिजाब विवाद से जोड़कर बैंक के भीतर हंगामा करना आरम्भ कर दिया।

प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, यह घटना बेगूसराय जिले के मंसूर चौक मौजूद यूको बैंक की है। जहाँ 10 फरवरी 2022 को कस्तूरी गाँव के रहवासी मतीन आलम की पुत्री शमा तबस्सुम हिजाब पहनकर बैंक में रूपये निकालने के लिए गई थी। युवती का इल्जाम है कि घटना वाले दिन वो हिजाब पहनकर में रूपये निकालने के लिए गई थी। जैसे ही उसका नंबर आया तो वो कैशियर के समीप गई, किन्तु कैशियर ने उससे बताया कि हिजाब खोलो तो ही रूपये देंगे, अन्यथा नहीं। शमा तबस्सुम ने बताया, “कैशियर के रूपये देने से इंकार करने के पश्चात् मैंने उससे बोला कि रूपये तो आपको देने ही पड़ेंगे। फिर मैंने अपने अब्बू और भैया को कॉल कर इसकी खबर दी। वो लोग आए और बैंक में हंगामा किया तो बाद में बैंक प्रबंधक ने रूपये दिए।”

वही मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर रफ़्तार से वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि बैंक के कर्मचारी बैंक के भीतर वीडियो बनाने के लिए इंकार कर रहे हैं। किन्तु इसके पश्चात् मुस्लिम पक्ष कह रहा है कि वो वीडियो बनाना बंद नहीं करेगा। वो लोग इसे फेसबुक पर साझा करेंगे। एक शख्स जो स्वयं को युवती का पिता बताता है वो बोलता है कि आप हमें लिखकर दीजिए कि बैंक के भीतर हिजाब की अनुमति नहीं है। लड़की का पिता बोलता है कि यहीं से अभी तक हमारा पैसे का लेनदेन होता था, मगर कोई समस्या नहीं हुई। अब ये लोग हिजाब निकालने के लिए कह रहे हैं। ये कर्नाटक से आया है। हम थाने जाएँगे। नहीं तो ये लोग मुझे सरकार का निर्देश दिखाएँ। हालाँकि इस मामले में बैंक की तरफ से भी स्पष्टीकरण जारी किया गया है। बैंक के प्रबंधक रितेश कुमार ने इस मामले को बेबुनियाद बताते हुए कहा, “आइडेंटिटी कन्फर्म करने के लिए हिजाब निकालने के लिए बोला गया था। क्योंकि, हस्ताक्षर थोड़े से अलग थे। इसीलिए कैशियर ने आइडेंटिटी प्रूफ के रूप में चेहरा दिखाने के लिए बोला था। हमारा हिजाब विवाद से कोई लेना-देना नहीं है।”

1 अप्रैल से 'बंद' हो जाएंगे सभी बार! परेशान शराब कारोबारियों ने उठाया ये कदम

उत्तराखंड में हुआ एक और हादसा, खाई में गिरा स्कूल जा रहे शिक्षकों का वाहन, हो गई मौत

दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, बोले- 'मैंने और जनता ने दिग्विजय सिंह के...'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -