जाने रोजमर्रा में इस्तेमाल आने वाली ज़रूरी चीजो के बारे में

जाने रोजमर्रा में इस्तेमाल आने वाली ज़रूरी चीजो के बारे में
Share:

हम सभी एक वस्तु का काफी उपयोग करते हैं, लेकिन इनका उपयोग अगर जीवन बचाने के लिए भी हो तो यह हमारे लिए अतिरिक्त बोनस की तरह साबित होगा. यहां पर रोजमर्रा की कुछ उत्पादों के बारे में बता रहे है जो मुश्किल वक्त में आपके काफी काम आ सकती हैं.

1-बेकिंग सोडा पेट को ठीक रखने में मदद करने के अलावा आग बुझाने के काम भी आता है. यह उस स्थिति में बहुत फायदेमंद साबित होता है, जहां पानी कम होने के कारण आप इसे बर्बाद नहीं करना चाहते हैं. यह तरीका छोटी-मोटी आग के लिए सबसे अच्छा है. खाना पकाते समय आग का सामना करने पर बेकिंग सोडा आपका सबसे अच्छा दोस्त हो सकता है.

2-चीनी का छोटा सा पाउच, कॉफी को मीठा करने के अलावा आपके खुले घाव को साफ रखने के भी काम आता है. इसके लिए आप अपने घाव पर इसे सीधा ही डालें. चोट की ड्रेसिंग करने के बाद आप उस पर चीनी डाल सकते हैं. इससे संक्रमण का खतरा कम हो जाता है.

3-जीवन में कुछ गलत होने पर सोडा आपके उत्साह को बढ़ा सकता है. क्योंकि यह एक हथियार की तरह काम करता है. सोडा को अच्छे से हिलाकर हमलावारों की आंखों में डालने से आपको वहां से भागने का मौका मिल सकता है और आपके जीवन की रक्षा हो सकती है. यह महिलाओं के लिए काफी कारगर हो सकता है. मुश्किल वक्त में यह काफी कारगर हथियार हो सकता है.

4-चश्मा जहां एक ओर आंखे कमजोर होने पर यातायात को देखने में सहायता करके आपके जीवन को बचा सकता है. वहीं दूसरी ओर आपातस्थिति में इसके आवर्धक कांच का उपयोग आप आग जलाने के लिए भी कर सकते हैं.

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -