अपनी कार में जरूर रखें ये चीजें, कभी भी आ सकती है काम में
अपनी कार में जरूर रखें ये चीजें, कभी भी आ सकती है काम में
Share:

कार चलाना आती है और थोड़ा बहुत खराबी आने पर उसे सुधारना नहीं आता तो कार खरीदने की सोचना भूल जाइए. क्योकि गाड़ी आपके पास है तो छोटी-छोटी परेशानी को लेकर मेकेनिक को बुलाएंगे तो समय यु ही बर्बाद होगा. इसलिए कार को रिपेयर करना जरूर सीख ले. इसी सिलसिले में हम आपको बताने जा रहे है, जब आप कार ड्राइव पर जाए तो आपकी कार में ये चीजे जरूर होनी चाहिए. अपनी कार में हमेशा कार रिपेयर और मेंटेनेंस का सामान रखे. यदि अचानक कही कार का पहिया पंक्चर हो गया तब कार में रखा स्पेयर टायर भी ऐसी कंडीशन में नहीं है किसी काम आ सके तब आप क्या करेंगे. इसलिए टायर प्रेशर गॉज और कार का मैनुअल हमेशा कार में रखे.

अपनी कार के लिए पैकेज्ड इमरजेंसी किट जरूर खरीद ले. इसे कार में रखे. इसमें बूस्टर केबल, फर्स्ट ऐड बॉक्स हो, फ्लैशलाइट जैसे उपकरण होना जरूरी है. यह सिक्योरिटी और इमरजेंसी के समय में आपकी बहुत मदद करेगा. कार में कुछ सहूलियत के हिसाब से भी रखे, एक या दो तौलिए, पेपर टिश्यू, छाता, पेंसिल कागज, कंबल, एक जोड़ी कपड़े. हो सकता है यह लिस्ट पढने में थोड़ी अजीबो-गरीब हो, किन्तु आजमा के देखिए, यह बहुत काम की साबित होगी.

कार में मोबाईल चार्जर जैसी जरूर रखे. यदि आपका मोबाईल डिस्चार्ज है तो आप को सहूलियत रहेगी. यदि आप महिला है तो अपने साथ पेपर स्प्रे जैसा सुरक्षा का सामान साथ जरूर रखे. अपने पेपर नक्शा भी जरूर रखे. सीट बेल्ट कटर और विंडो ब्रेकर भी साथ रखे.

ये भी पढ़ें

गाड़ी की सर्विसिंग कराते समय ध्यान रखें ये बातें

UM मोटरसाइकिल लांच कर सकती है मेड इन इंडिया बाइक

फेस्टिव सीजन में होंडा और निसान ने दिए ये डिस्काउंट ऑफर

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -