राहुल गांधी के खिलाफ कौन और क्यों शुरू कर रहा 'जूते मारो आंदोलन' ?

राहुल गांधी के खिलाफ कौन और क्यों शुरू कर रहा 'जूते मारो आंदोलन' ?
Share:

मुंबई: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि दलित समुदाय और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) राहुल गांधी की हालिया टिप्पणियों के जवाब में 'जूते मारो आंदोलन' नामक एक राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू करने के लिए तैयार हैं। अमेरिका के जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों के साथ बातचीत के दौरान गांधी ने कहा था कि जिस दिन भारत में स्थिति अनुकूल (Fair) हो जाएगी, उस दिन हम आरक्षण हटा देंगे 

आरपीआई के नेता अठावले ने गांधी की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए कहा कि दलितों, ओबीसी और आदिवासियों के लिए आरक्षण पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने चेतावनी दी कि इन अधिकारों को खत्म करने के किसी भी कदम का कड़ा विरोध किया जाएगा। अठावले ने जोर देकर कहा कि समुदाय अपने आरक्षण अधिकारों की पूरी ताकत से रक्षा करेगा। अठावले ने कहा, "दलित समुदाय और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया आरक्षण पर राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ देशव्यापी 'जूते मारो आंदोलन' शुरू करेगी।" उन्होंने कहा कि गांधी कड़ी आलोचना का सामना करने के हकदार हैं।

अठावले ने कहा, "राहुल गांधी एक बेकार आदमी हैं। जब भी वे विदेश यात्रा पर जाते हैं, तो भारत के खिलाफ बोलते हैं।" उन्होंने गांधी को विवादास्पद बयान देने से बचने की सलाह दी। उन्होंने भारत में लोकतंत्र की कमी की धारणा पर भी सवाल उठाया और कहा कि 99 सीटों के साथ विपक्ष के नेता के रूप में गांधी का चुनाव ऐसे दावों का खंडन करता है। उन्होंने कहा, "लोगों ने हमें जनादेश दिया है और एनडीए सरकार सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ रही है।"

एक्स पर एक पोस्ट में अठावले ने कहा, "आरक्षण समाप्त करने की बात करके @RahulGandhi ने एक बार फिर कांग्रेस @INCIndia के दलित विरोधी रुख को उजागर किया है। देश के दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग आरक्षण समाप्त करने के गांधी के बयान का जवाब देंगे। संविधान के माध्यम से बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा स्थापित आरक्षण बरकरार रहेगा।" अठावले विश्व सहकारी आर्थिक मंच द्वारा आयोजित एक सेमिनार के लिए धर्मशाला में थे, जहां चर्चा में कृषि को सहकारिता से जोड़ने तथा यूक्रेन, रूस, इजरायल, हमास और आतंकवाद में पाकिस्तान की संलिप्तता से जुड़े वैश्विक संघर्षों पर चर्चा हुई।

क्या बांग्लादेशी हिन्दुओं का मुद्दा उठाएंगे? पूछने वाले पत्रकार पर भड़के राहुल समर्थक, छीना फोन..

कांग्रेस नेता टाइटलर पर 'हत्या' का आरोप तय, 3 सिखों को जिन्दा जलाकर मारा था!

आर्थिक संकट में फंसे मालदीव की तरफ भारत ने बढ़ाया मदद का हाथ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -