कौन हैं अमानत? जो बनने जा रही है शिवराज सिंह चौहान की बड़ी बहू

कौन हैं अमानत? जो बनने जा रही है शिवराज सिंह चौहान की बड़ी बहू
Share:

भोपाल: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे, कार्तिकेय सिंह चौहान, का रिश्ता राजस्थान के उदयपुर की अमानत बंसल से तय हो गया है। इस शुभ अवसर पर सगाई की रस्म 17 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। यह जानकारी स्वयं शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ (पहले ट्विटर) पर साझा की

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट में केंद्रीय मंत्री ने लिखा, "एक पिता के रूप में आज मेरे लिए बहुत खुशी का अवसर है। मुझे, मेरी पत्नी साधना और पूरे परिवार को यह शुभ समाचार आप सभी से साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि मेरे बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई श्री अनुपम बंसल जी एवं श्रीमती रुचिता बंसल जी की सुपुत्री अमानत बंसल से तय हुई है। 17 अक्टूबर को सगाई की रस्म होगी। बच्चों को भावी जीवन के लिए आप सभी शुभकामनाएं और आशीर्वाद देकर दोनों परिवारों को अनुगृहीत करें।" अमानत बंसल राजस्थान के उदयपुर की रहने वाली हैं। उनके पिता अनुपम बंसल लिबर्टी शू कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं तथा उनकी मां रुचिता बंसल कन्फेडरेशन ऑफ विमन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की संस्थापक हैं। 

हाल ही में अमानत ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी, लंदन से साइकोलॉजी में MSc पूरी की है। 4 महीने पहले ही शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की सगाई हुई थी। कुणाल की सगाई भोपाल के डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से हुई है। रिद्धि के पिता संदीप जैन हैं एवं कुणाल और रिद्धि साथ में पढ़े हैं। शिवराज सिंह चौहान के परिवार में उनकी पत्नी साधना सिंह और दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम कार्तिकेय है, जो राजनीति में सक्रिय हैं, तथा छोटे बेटे का नाम कुणाल है, जो राजनीति से दूर रहकर विदिशा में मेसर्स सुंदर फूड्स एंड डेयरी का काम संभालते हैं। कार्तिकेय 2013 से अपने पिता के चुनाव प्रचार में सम्मिलित रहे हैं और माना जाता है कि वे ही उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी होंगे।

तमिलनाडु में 100+ सैमसंग कर्मचारी गिरफ्तार, आखिर क्या है वजह ?

क्या वायनाड के पीड़ितों का धन खा गई केरल सरकार? भाजपा ने लगाए गंभीर आरोप

आंध्र प्रदेश के अंबेडकर जिले में विस्फोट, 15 घायल, जांच जारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -