जम्मू कश्मीर में कौन है भाजपा की B टीम? जिसपर भड़कीं महबूबा मुफ़्ती

जम्मू कश्मीर में कौन है भाजपा की B टीम? जिसपर भड़कीं महबूबा मुफ़्ती
Share:

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने सोमवार को जेल में बंद सांसद शेख अब्दुल रशीद की अगुआई वाली आवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) पर भाजपा के लिए छद्म रूप से काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों से ऐसी पार्टियों के बहकावे में आने से बचने का आग्रह किया। मुफ़्ती का यह बयान शोपियां में पीडीपी उम्मीदवार यावर शफी बंदे पर कथित हमले के बाद आया है, जिसे कथित तौर पर एआईपी कार्यकर्ताओं ने अंजाम दिया था।

अनंतनाग में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुफ्ती ने कहा कि बंदे पर उनके निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करते समय हमला किया गया। उन्होंने दावा किया, "हमारे उम्मीदवार को पीटा गया, उनकी पसलियाँ तोड़ दी गईं और उनकी हालत गंभीर है।" मुफ़्ती ने यह भी सवाल उठाया कि राशिद के जेल में होने के बावजूद एआईपी अपने उम्मीदवारों और संसाधनों को इतनी कुशलता से कैसे व्यवस्थित कर सकती है। "मुफ़्ती मोहम्मद सईद को पीडीपी की स्थापना में 50 साल लग गए, और हम अभी भी संसाधनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। राशिद की पार्टी को अपना धन कहाँ से मिल रहा है? उन्हें कौन समर्थन दे रहा है?" उन्होंने पूछा।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि सरकार एआईपी को एक नई प्रॉक्सी पार्टी के रूप में समर्थन दे रही है। मुफ्ती ने कहा, "जब उनकी पिछली सभी प्रॉक्सी पार्टियाँ विफल हो गईं, तो उन्होंने इंजीनियर राशिद की पार्टी को लाया, उन्हें पूरी तरह से वित्त पोषित और समर्थन दिया।" PDP नेता ने पीडीपी समर्थकों पर कथित हमले के बाद एआईपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने की आलोचना की। उन्होंने सवाल उठाया कि हिंसा के बावजूद एआईपी के किसी भी सदस्य को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया।

मुफ्ती ने मतदाताओं को कश्मीर में वोटों को विभाजित करने के उद्देश्य से छद्म दलों से सावधान रहने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा, "इन दलों के पीछे एक शक्तिशाली ताकत है, और वे कश्मीर के लोगों के लिए अपने रुख के कारण विशेष रूप से पीडीपी को निशाना बना रहे हैं।" नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के बारे में पूर्व कांग्रेस नेता वकार रसूल वानी की टिप्पणी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में मुफ्ती ने कहा कि एनसी और कांग्रेस के बीच गठबंधन सिद्धांतों पर आधारित नहीं था, उन्होंने 1987 के चुनावों और उसके बाद के हालात का हवाला दिया। उन्होंने कहा, "वे सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं, बिना किसी सिद्धांत के। एनसी कांग्रेस के खिलाफ स्वतंत्र उम्मीदवार भी उतार रही है।"

कर्नाटक में फिर कुर्सी का नाटक, घोटालों में घिरे सिद्धारमैया का उत्तराधिकारी कौन ?

क्या केरल स्वर्ण तस्करी में मुख्यमंत्री भी शामिल ? आरोपी स्वप्ना सुरेश के सनसनीखेज खुलासे

किसानों को CM सम्मान निधि और संबलपुर में दूसरा AIIMS..! मोहन मांझी ने किया ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -