कौन हैं कोटा फैक्ट्री 3 की टॉपर मीनल पारेख? उन्होंने 'आदिपुरुष' में भी निभाई है अहम भूमिका
कौन हैं कोटा फैक्ट्री 3 की टॉपर मीनल पारेख? उन्होंने 'आदिपुरुष' में भी निभाई है अहम भूमिका
Share:

टीवीएफ के कोटा फैक्ट्री का बहुप्रतीक्षित सीजन 3 आखिरकार नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो गया है। हालाँकि, ऐसा लगता है कि प्रशंसक नवीनतम सीज़न से कुछ ख़ास रोमांचित नहीं हैं। जितेंद्र कुमार और तिलोत्तमा शोम अभिनीत इस सीरीज़ में टॉपर मीनल पारेख की मुख्य भूमिका में उर्वी सिंह भी हैं। हाल ही में, सोशल मीडिया पर उर्वी सिंह के प्रभावशाली अभिनय कौशल और शो में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बारे में चर्चाएँ हो रही हैं। यदि आप अभिनेत्री उर्वी सिंह के बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं, तो आइए उनकी पृष्ठभूमि के बारे में जानें।

2 सितंबर 2002 को जन्मी उर्वी सिंह लखनऊ की रहने वाली हैं। 8वीं कक्षा तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह लखनऊ से मुंबई आ गईं। उर्वी ने 2019 में कोटा फैक्ट्री से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जहाँ उन्होंने मीनल पारेख की भूमिका निभाई और रातों-रात सनसनी बन गईं। उसी साल, उन्होंने ज़ी टीवी के हमारी बहू सिल्क में एक छोटी सी भूमिका के साथ अपना टेलीविज़न डेब्यू किया। बाद में, वह फ़र्स्ट्स, द ग्रेट इंडियन वेडिंग और बटरफ़्लाईज़ सहित कई सीरीज़ में दिखाई दीं, जहाँ उन्होंने महत्वपूर्ण किरदार निभाए।

उर्वी ने बड़े पर्दे पर भी अपनी पहचान बनाई है। उन्होंने ओम राउत की आदिपुरुष में युवा शबरी की भूमिका निभाई और चिल ब्रो और मिस्टर किंग जैसी फिल्मों में दिखाई दीं। कोटा फैक्ट्री में अपनी सफलता के बाद, उर्वी सिंह ने अमेज़न मिनी टीवी सीरीज़ क्रश्ड में शानदार प्रदर्शन किया, जहाँ उन्हें उनके अभिनय के लिए बहुत प्रशंसा मिली। क्रश्ड के अब तक चार सीज़न रिलीज़ हो चुके हैं, जिसमें उर्वी ने जैस्मीन की भूमिका निभाई है।

मीडिया के साथ 2022 के एक साक्षात्कार में उर्वी ने कोटा फैक्ट्री में अपनी भूमिका पाने के बारे में एक दिलचस्प तथ्य का खुलासा किया। 22 साल की उम्र में, उन्हें अपने दांतों को ठीक करने के लिए ब्रेसेस लगवाने पड़े, जो शुरू में उनके करियर में एक बाधा की तरह लग रहा था। हालांकि, इस लुक ने आखिरकार उन्हें मीनल पारेख की भूमिका हासिल करने में मदद की। उर्वी ने साझा किया, "कोटा फैक्ट्री के ऑडिशन के दौरान, वे एक साधारण और मेहनती लड़की की तलाश कर रहे थे। मेरे ब्रेसेस और स्टाइल के लिए मैंने जो जीरो-पावर का चश्मा खरीदा था, वह भूमिका के लिए बिल्कुल उपयुक्त था, और मुझे मीनल का किरदार मिला, जिसने मुझे इंडस्ट्री में पहचान दिलाई।

WhatsApp पर बुजुर्ग की एक गलती पड़ी भारी, गंवा दिए 30 लाख

आज ही घर लाएं अपनी पसंद का टू-व्हीलर, हीरो बढ़ा रहा है दाम

एडिबल रोबोट्स: वैज्ञानिकों का कमाल का काम, उन्होंने बनाया ऐसा रोबोट कि आप खा भी सकते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -