सुरक्षा बरतते हुए स्कूल खोलने को दी जानी चाहिए प्राथमिकता: WHO

सुरक्षा बरतते हुए स्कूल खोलने को दी जानी चाहिए प्राथमिकता: WHO
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की मुख्य वैज्ञानिक डॉ सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि उचित स्वास्थ्य और स्वच्छता बनाए रखते हुए स्कूल खोलने को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। स्कूल के उद्घाटन को प्राथमिकता दी जानी चाहिए, जिसमें दूरी, मास्क लगाना, घर के अंदर गायन और सभाओं से बचना, हाथ की स्वच्छता और सभी वयस्कों का टीकाकरण शामिल है। 

वही यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बच्चों की मानसिक, शारीरिक और संज्ञानात्मक भलाई पर प्रभाव लंबे समय तक रहेगा। स्कूल के उद्घाटन डिस्टेंसिंग, मास्किंग, इनडोर गायन और सभाओं से बचने, हाथ की स्वच्छता और सभी वयस्कों के टीकाकरण को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। नॉट-फॉर-प्रॉफिट सुश्री स्वामीनाथन रिसर्च फाउंडेशन के एक ट्वीट में, इसने बताया, कोरोना का सबसे बड़ा प्रभाव है दुनिया भर के स्कूलों को बंद करके शिक्षा पर अप्रत्यक्ष प्रभाव है। 1.5 बिलियन बच्चे अचानक स्कूल से बाहर हो गए और इससे उनकी शिक्षा प्रभावित हुई। 

डब्ल्यूएचओ के मुख्य वैज्ञानिक ने आगे कहा, मुझे पता है कि हर कोई थक गया है, हर कोई अपने परिवार से मिलना चाहता है, पार्टियों का आयोजन करना चाहता है। लेकिन यह समय अपने गार्ड को निराश करने का नहीं है। आइए एक और छह महीने के लिए सावधान रहें। तब तक, यदि टीकाकरण कवरेज बहुत अधिक है, तो निश्चित रूप से चीजों में सुधार होना शुरू हो जाना चाहिए।

मात्र 18 साल की उम्र में देश के लिए फांसी चढ़ गए थे खुदीराम बोस, जज की गाड़ी पर फेंका था बम

एक्टर नहीं बनना चाहते थे सुनील शेट्टी, फिर इस तरह हुई अभिनय जगत में एंट्री

Tokyo Olympics: पंजाब में सम्मान समारोह कल, खिलाड़ियों को मिलेगा 15 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -