इसलिए दिया जाता है लैपटॉप में यह छेद

इसलिए दिया जाता है लैपटॉप में यह छेद
Share:

अक्सर आपने लैपटॉप के इस्तेमाल करते समय इस बात पर कभी ध्यान नही दिया होगा कि उसमे ड्राइव चार्जर लगाने के अलावा एक और आयताकार छेद क्यों दिया जाता है. आमतौर पर यूज़र्स द्वारा इस छेद का इस्तेमाल नही किया जाता है किन्तु हम आपको बता रहे है कि आखिर लैपटॉप में दिया जाने वाला यह छेद किस काम में आता है. 

आमतौर पर सभी लैपटॉप में यह आयताकार बॉक्स नुमा छेद यूएसबी पोर्टल या किसी में यह चार्जिंग प्वाइंट के निकट होता है. किन्तु अगर सच कहा जाये तो इस छेद का इस्तेमाल आपके लैपटॉप को चोरी से बचाने के लिए दिया जाता है. शायद आपको इस बात पर यकीन नही होगा, किन्तु यह सच बात है. इसका इस्तेमाल लैपटॉप लॉक के रूप में किया जाता है. 

इसमें एक केबल अटैच होता है, जो कि लैपटॉप को सुरक्षित रखता है, वैसे तो यह केबल लंबा होता है, इसे एक पासवर्ड के साथ लॉक किया जाता है. छोटे से छेद के ज़रिये लॉक की केबल लैपटॉप के अंदर जाती है और वहां मैटल पैनल से कनेक्ट हो जाती है.

यह मजबूती से इसके साथ जुड़ जाती है. जिसको आसानी से तोडा नही जा सकता है. इस लॉक में एक नॉब होती है जो कि 90 डिग्री तक घूम सकती है. लॉक के साथ वाली केबल किसी पाइप, पोल, खंभे से जुडी होती है. इसे आप यूनिक पासवर्ड डेल बिना नही खोल सकते हो.

फिंगर स्‍वाइप से चार्ज होगी अब आपके स्मार्टफोन की बैटरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -