मंदिरों पर क्यों हो रहे हमले ? PM मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के समक्ष रखा मुद्दा, 4 मंदिरों में हो चुकी है तोड़फोड़

मंदिरों पर क्यों हो रहे हमले ? PM मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम के समक्ष रखा मुद्दा, 4 मंदिरों में हो चुकी है तोड़फोड़
Share:

नई दिल्ली:  पीएम नरेंद्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथोनी अल्बानीज के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में बीते कुछ दिनों में हुए हिंदू मंदिरों पर हमले का मुद्दा उठाया। पीएम मोदी ने जानकारी दी है कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज ने उन्हें भारतीय समुदाय और हिंदू मंदिरों की सुरक्षा करने का भरोसा दिलाया। 

पीएम मोदी ने कहा कि, मैंने ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हुए हमले की रिपोर्ट्स देखी हैं। मैंने इस मुद्दे को प्रधानमंत्री अल्बानीज के समक्ष रखा। उन्होंने मुझे विश्वास दिलाया है कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय समुदाय की सुरक्षा और भलाई उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया में बीते दो महीनों में 4 बार हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ किए जाने की घटनाएं सामने आई हैं। इसी महीने की शुरूआत में ब्रिस्बेन में खालिस्तानी समर्थकों ने एक प्रमुख हिंदू मंदिर को टारगेट करते हुए यहां तोड़फोड़ मचाई थी। 

इससे पहले 23 जनवरी को मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में स्थित प्रतिष्ठित इस्कॉन मंदिर की दीवारों को भारत विरोधी और खालिस्तानी समर्थक नारे लिख दिए गए थे और वहां मौजूद प्रतिमाओं को भी तोड़ दिया गया था। वहीं 16 जनवरी को कैरम डाउन्स, विक्टोरिया में ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर में भी इसी प्रकार की तोड़फोड़ की गई थी। इसी तरह की एक घटना 12 जनवरी को मेलबर्न में हुई थी, जहां स्वामीनारायण मंदिर में उपद्रवी तत्वों द्वारा भारत विरोधी नारे लिखे गए थे और तोड़फोड़ मचाई गई थी।

'खाते हिंदुस्तान का हैं, गीत दूसरे देशों के गाते हैं..', राहुल गांधी पर बरसे बाबा रामदेव

अग्निवीरों को BSF भर्ती में मिला आरक्षण, उम्र में भी छूट - केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान

कश्मीर पर 'न्यूयॉर्क टाइम्स' ने फैलाया प्रोपेगेंडा, केंद्रीय मंत्री बोले- ऐसे झूठ लंबे समय तक नहीं चलते

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -