कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने क्यों की दिल्ली के LG वीके सक्सेना की तारीफ ?

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने क्यों की दिल्ली के LG वीके सक्सेना की तारीफ ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में आज सुबह बारिश ने 88 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिससे महीनों से चल रही भीषण गर्मी से राहत मिली और शहर के कई इलाकों में व्यापक जलभराव की खबर है। इस बीच, उपराज्यपाल वीके सक्सेना को उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने विशेष तौर पर बधाई दी।  थरूर ने एक्स पर एक पोस्ट में अपने दिल्ली स्थित घर के बाहर की सड़क का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कमर तक पानी भरा हुआ था। स्थानीय लोग पानी से भरी सड़क पर हाथ में डंडे लेकर पानी की गहराई और खुले सीवर का अंदाजा लगाते हुए आगे बढ़ते नजर आए।

तिरुवनंतपुरम के सांसद ने अपने चिरपरिचित अंदाज में लिखा कि, "यह लुटियंस दिल्ली में मेरे घर के ठीक बाहर का कोना है। सुबह उठने पर मैंने पाया कि मेरा पूरा घर एक फुट पानी में डूबा हुआ है - हर कमरा। कालीन और फर्नीचर, बल्कि जमीन पर पड़ी हर चीज बर्बाद हो गई है। जाहिर है, पड़ोस में बारिश के पानी की नालियां जाम हो गई हैं, इसलिए पानी को निकलने के लिए कोई जगह नहीं मिली। और लोगों को करंट लगने के डर से सुबह 6 बजे बिजली बंद कर दी गई। मैंने अपने संसद के साथियों को चेतावनी दी थी कि मैं बिना नाव के वहां नहीं पहुंच पाऊंगा। लेकिन शहर ने सड़कों से पानी निकालने में कामयाबी हासिल की और मैं समय पर पहुंच गया!" हालांकि, एक घंटे से भी कम समय में उन्होंने "विनम्र और उत्तरदायी" दिल्ली के उपराज्यपाल की प्रशंसा की, जिन्हें  थरूर ने "एक कर्तव्यनिष्ठ सिविल सेवक" कहा।

इस पुरानी पोस्ट को फिर से पोस्ट करते हुए थरूर ने लिखा कि "मुझे आश्चर्य और प्रभावित हुआ कि इस ट्वीट के कुछ ही मिनटों के भीतर दिल्ली के उपराज्यपाल का खुद फ़ोन आया! श्री वी के सक्सेना विनम्र और उत्तरदायी थे और उन्होंने केंद्र और राज्य सरकारों के बीच जिम्मेदारियों के विभाजन से उत्पन्न होने वाली प्रभावी कार्रवाई की बाधाओं को समझाया। वह समझते हैं कि मुख्य समस्या नियमित रूप से बंद नालियों को साफ़ करने में विफलता में निहित है और उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करने का वचन दिया कि अगली बड़ी बारिश से पहले यह काम पूरा हो जाए। एक कर्तव्यनिष्ठ सिविल सेवक को सलाम!"

दिल्ली में गुरुवार सुबह 8:30 बजे से आज सुबह 8:30 बजे के बीच लगभग 230 मिमी बारिश हुई, जो 1936 के बाद से जून में 24 घंटे की सबसे अधिक बारिश है। मूसलाधार बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कई इलाकों में जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। तस्वीरों में सड़कें जलमग्न, शहर के ज़्यादातर इलाकों में लंबा जाम और पानी में डूबी हुई कारें दिखाई दे रही हैं। दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 के प्रस्थान परिसर की छत का एक हिस्सा सुबह ढह गया, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि टर्मिनल 1 से सभी प्रस्थान, जो केवल घरेलू उड़ानें संचालित करता है, मध्यरात्रि तक निलंबित कर दिए गए हैं।

पंजाब पुलिस ने किया इंटरस्टेट ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, 66 किलो अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

NEET विवाद: हैदराबाद में छात्र संगठनों ने केंद्रीय मंत्री के आवास को घेरा, पुलिस ने हिरासत में लिया

'खेती के लिए ड्रोन का इस्तेमाल करेगी त्रिपुरा सरकार..', कृषि मंत्री रतनलाल नाथ ने कर दिया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -