आखिर क्यों करिश्मा को दादा ने देखने से कर दिया था इंकार

आखिर क्यों करिश्मा को दादा ने देखने से कर दिया था इंकार
Share:

बॉलीवुड के महान अभिनेता और निर्देशक राज कपूर ने कपूर खानदान को ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उनके बाद ऋषि कपूर, करिश्मा कपूर, करीना कपूर और अब रणबीर कपूर इस विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। राज कपूर को अपने परिवार और बच्चों से बहुत लगाव था। खासकर करिश्मा कपूर उनकी बहुत प्यारी थीं, लेकिन उनके जन्म से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी है।

राज कपूर की शर्त: जब करिश्मा कपूर का जन्म हुआ, तो राज कपूर ने उन्हें देखने से मना कर दिया था। उन्होंने शर्त रखी थी कि अगर बच्चे की आंखें नीली हैं, तो ही वो उसे देखने हॉस्पिटल जाएंगे। इस घटना का जिक्र किताब 'राज कपूर- द वन एंड वनली शो मैन' में किया गया है। करिश्मा की मां बबीता ने बताया कि जब लोलो (करिश्मा) का जन्म हुआ, तो पूरा परिवार ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में मौजूद था, लेकिन राज कपूर नहीं आए। उन्होंने कहा था कि अगर बच्चे की आंखें नीली हैं, तो ही वो आएंगे। किस्मत से करिश्मा की आंखें राज कपूर की तरह ही नीली निकलीं।

करिश्मा के एक्ट्रेस बनने पर राज कपूर का रिएक्शन: राज कपूर की बेटी रितु नंदा ने भी इस किताब में बताया कि जब करिश्मा कहती थीं कि वो एक्ट्रेस बनेंगी, तो राज कपूर कहते थे कि लोलो एक दिन बड़ी स्टार बनेंगी। और उनकी यह बात सच भी साबित हुई।

करिश्मा का फिल्मी सफर: करिश्मा कपूर ने बिना पिता की मंजूरी के 1991 में 'प्रेम कैदी' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने 'जिगर,' 'अनाड़ी,' 'राजा बाबू,' 'कुली नंबर 1,' और 'साजन चले ससुराल' जैसी हिट फिल्मों में काम किया। 90 के दशक में करिश्मा सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस बन गईं। उनकी 'राजा हिंदुस्तानी' और 'दिल तो पागल है' जैसी फिल्मों ने उन्हें सुपरस्टार की पहचान दिलाई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवाद को लेकर कही ये बात

जम्मू कश्मीर में अमित शाह की रैली, जनता को है बड़ी उम्मीद

'हर देशविरोधी के साथ खड़े हैं राहुल गांधी..', PAK के समर्थन पर भड़के अमित शाह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -