आखिर उपराष्ट्रपति पर क्यों भड़क पड़ीं जया अमिताभ बच्चन ? हंस दिए जगदीप धनखड़

आखिर उपराष्ट्रपति पर क्यों भड़क पड़ीं जया अमिताभ बच्चन ? हंस दिए जगदीप धनखड़
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा के उपसभापति द्वारा अपने पति का नाम लेकर उनका उल्लेख करने पर आपत्ति जताने के कुछ दिनों बाद, समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद जया बच्चन ने शुक्रवार (3 अगस्त) को सदन में अपने आप को 'जया अमिताभ बच्चन' कहा। राज्यसभा सांसद के इस परिचय पर राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की प्रतिक्रिया सराहनीय रही और वे जोर से हंस पड़े। 

कांग्रेस के जयराम रमेश और आम आदमी पार्टी (AAP) के राघव चड्ढा जैसे कई विपक्षी सांसद भी वहां मौजूद थे और उन्होंने भी धनखड़ के साथ हंसे। इसके बाद जया बच्चन और जगदीप धनखड़ के बीच नोकझोंक हुई। जया बच्चन ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से कहा कि, "क्या आपको आज लंच ब्रेक मिला? नहीं? यही कारण है कि आप बार-बार जयराम जी का नाम ले रहे हैं। उनका नाम लिए बिना आपको खाना हजम नहीं होता।" इस पर धनखड़ ने जवाब देते हुए कहा कि, "मैं आपको हल्के-फुल्के अंदाज में बताता हूं। मैंने आज लंच ब्रेक नहीं लिया, लेकिन मैंने जयराम जी के साथ लंच किया।" धनखड़ के जवाब पर सदन में भी हंसी की लहर दौड़ गई।

बता दें कि, 29 जुलाई को राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान जब उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने जया बच्चन को "जया अमिताभ बच्चन" कहा था, तो उन्होंने कड़ी आपत्ति जताई थी। उन्होंने जोर देकर कहा, "सर, केवल जया बच्चन ही पर्याप्त होतीं।'' यानि मेरे पति का नाम जरुरी नहीं है। उन्होंने कहा, "यह कुछ नया है, कि महिलाओं को उनके पतियों के नाम से पहचाना जाएगा, जैसे कि उनका (महिलाओं का) कोई अस्तित्व या उपलब्धि नहीं है।" जवाब में उपसभापति ने मुस्कुराते हुए उन्हें याद दिलाया कि रिकार्ड में उनका पूरा नाम "जया अमिताभ बच्चन" है।

'युद्ध में रूस की तरफ से लड़ते हुए मारे गए 8 भारतीय..', सरकार ने राज्यसभा में दी जानकारी

आतंकवाद और कट्टर इस्लाम फैलाने वाले संगठन जमात-ए-इस्लामी पर बांग्लादेश सरकार ने लगाया प्रतिबंध

भारत-वियतनाम में रक्षा समझौते पर हुए हस्ताक्षर, इन मुद्दों पर एक-दूसरे को मदद करेंगे दोनों देश

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -