पीएम मोदी का मंदिर बनवाने वाले मयूर मुंडे ने क्यों छोड़ी भाजपा ?

पीएम मोदी का मंदिर बनवाने वाले मयूर मुंडे ने क्यों छोड़ी भाजपा ?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाने वाले कार्यकर्ता मयूर मुंडे ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। मयूर मुंडे ने 2021 में 'मोदी मंदिर' का निर्माण करवाया था, जिसने काफी चर्चा बटोरी थी। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पुणे भाजपा यूनिट में आंतरिक मतभेद उभर कर सामने आए हैं। कोथरुड और खडकवासला के वर्तमान विधायकों पर उम्मीदवार चयन प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का आरोप लगा है, जिससे कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। कहा जा रहा है कि शिवाजीनगर के विधायक सिद्धार्थ शिरोले पार्टी के वफादार कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर रहे हैं।

श्री नमो फाउंडेशन के प्रमुख मयूर मुंडे ने शिरोले के खिलाफ सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा, 'मैंने कई वर्षों तक भाजपा के प्रति वफादारी से काम किया, कई पदों पर रहते हुए ईमानदारी से पार्टी की सेवा की है।' मुंडे का आरोप है कि भाजपा अब पुराने और वफादार कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर रही है, जबकि दूसरे दलों से आए नए लोगों को प्राथमिकता दी जा रही है। उनका कहना है कि विधायक अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए नए पदाधिकारियों की नियुक्ति कर रहे हैं और उन लोगों को अहमियत दे रहे हैं, जो हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं।

मुंडे ने कहा कि पुराने पदाधिकारियों का सम्मान नहीं हो रहा है, उन्हें पार्टी बैठकों में नहीं बुलाया जाता, उनकी राय नहीं ली जाती, और चुनाव प्रक्रिया से भी दूर रखा जा रहा है। भाजपा से इस्तीफा देते हुए मुंडे ने आरोप लगाया कि वर्तमान विधायक विकास निधि का उपयोग उन क्षेत्रों में कर रहे हैं, जो दूसरी पार्टियों से भाजपा में शामिल हुए लोगों के हैं, जबकि पुराने वफादार कार्यकर्ताओं के इलाकों में विकास के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है।

मुंडे का यह भी कहना है कि विधायक ने बीते 5 सालों में शिवाजीनगर विधानसभा क्षेत्र में किसी भी प्रमुख परियोजना को लागू करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया, जिससे क्षेत्र का विकास रुक गया है। उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट्टर समर्थक हूं और उनके लिए काम करता रहूंगा, लेकिन पार्टी में हमारे जैसे वफादार लोगों के लिए अब कोई जगह नहीं बची है। इसलिए मैंने यह फैसला लिया है।'

साइंटिस्ट को डिजिटल अरेस्ट कर शख्स ने ठगे 71 लाख, ऐसे खुली पोल

हुड्डा की होगी ताजपोशी, या सैनी करेंगे वापसी..? जनता करेगी फैसला, हरियाणा में मतदान जारी

सीएम धामी ने किया 116वें अखिल भारतीय किसान मेले और कृषि-उद्योग प्रदर्शनी का उद्घाटन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -