आखिर क्यों टूटा था सलमान खान और ऐश्वर्या राय का रिश्ता?
आखिर क्यों टूटा था सलमान खान और ऐश्वर्या राय का रिश्ता?
Share:

2001 में सलमान खान और ऐश्वर्या राय के ब्रेकअप ने बॉलीवुड की एक ऐसी प्रेम कहानी का अंत कर दिया, जिसे जानने के लिए आज भी लोग बेक़रार रहते है। उनका रिश्ता किसी सिनेमाई ड्रामा से कम नहीं था, जिसका अंत दिल दहला देने वाला था। अपने अलगाव के बाद, सलमान खान टूट गए और डिप्रेशन में चले गए, ऐश्वर्या की अनुपस्थिति को स्वीकार करने के लिए संघर्ष करते रहे। उन्हें यह स्वीकार करने में काफी समय लगा कि उनका रिश्ता खत्म हो गया है। वहीं सलमान खान से ब्रेकअप के कुछ वक़्त पश्चात् ऐश्वर्या राय का नाम बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय से जुड़ने लगा था।

जिसके बाद सलमान खान के विवेक ओबेरॉय के घर जाने और हंगामा करने की खबरें सामने आईं, जिसकी पुष्टि बाद में ओबेरॉय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की थी। इस घटना ने ऐश्वर्या के विवेक ओबेरॉय के साथ रिश्ते को भी खराब कर दिया, जिससे एक और ब्रेकअप हो गया। लोगों के दिमाग में अभी भी एक सवाल है कि एक-दूसरे के लिए गहरे प्यार के बावजूद सलमान खान और ऐश्वर्या राय का रिश्ता क्यों टूट गया। ऐसा माना जाता है कि सलमान खान ऐश्वर्या से शादी की कमिटमेंट चाहते थे, लेकिन उस समय ऐश्वर्या का पूरा ध्यान अपने बढ़ते फिल्मी करियर पर था। वह खुद को बॉलीवुड में एक शीर्ष अभिनेत्री के रूप में स्थापित करने के लिए दृढ़ संकल्पित थीं, जबकि सलमान उन्हें अपना जीवन साथी बनाने के लिए उत्सुक थे।

उन दिनों ऐश्वर्या राय अपने करियर में दिलोजान से जुटी हुई थीं, उनका लक्ष्य बॉलीवुड में सफलता के शिखर पर पहुंचना था जबकि सलमान खान पर्व मिस वर्ल्ड को अपने घर की बहू बनाने के लिए तैयारी कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि ऐश्वर्या उस समय शादी में दिलचस्पी नहीं रखती थीं, जिससे सलमान खान को बहुत दुख हुआ। सलमान खान के टकराव वाले स्वभाव और ऐश्वर्या के अपने पेशेवर प्रतिबद्धताओं के प्रति समर्पण के कारण उनके बीच मनमुटाव और बढ़ गया। मामला तब और बढ़ गया जब सलमान खान के अनियमित व्यवहार के कारण कथित तौर पर फिल्म "चलते चलते" के सेट पर एक बड़ी घटना हुई, जिसमें ऐश्वर्या शाहरुख खान के साथ अभिनय करने वाली थीं। सलमान के हस्तक्षेप के कारण ऐश्वर्या को फिल्म से हटा दिया गया, जिससे इंडस्ट्री के साथ उनके रिश्ते खराब हो गए।

फिल्म सेट पर हुई घटना के बाद ऐश्वर्या राय ने सलमान खान के साथ अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि सलमान का अधिकार जताने वाला रवैया और चुलबुला स्वभाव ऐश्वर्या को सबसे ज्यादा परेशान करता था। ब्रेकअप एक महत्वपूर्ण मोड़ था और इसके तुरंत बाद ऐश्वर्या राय ने सलमान खान के साथ बिताए समय के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किए, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि सलमान ने उन्हें मानसिक और भावनात्मक रूप से परेशान किया, जिससे उनकी निजी जिंदगी पर काफी असर पड़ा।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय का रिश्ता प्यार, महत्वाकांक्षा और परस्पर विरोधी प्राथमिकताओं की एक मार्मिक कहानी है। उनके ब्रेकअप ने न केवल बॉलीवुड को हिलाकर रख दिया, बल्कि लाइमलाइट में आने वाले करियर के साथ व्यक्तिगत संबंधों को संतुलित करने की चुनौतियों को भी उजागर किया। आज, उनकी प्रेम कहानी अपने उतार-चढ़ाव के लिए चर्चा में बनी हुई है, जो प्रसिद्धि की कठोर जांच के तहत मानवीय रिश्तों की जटिलताओं को दर्शाती है।

पत्नी अनुष्का संग विराट कोहली का रोमांटिक सेलिब्रेशन, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

बहन सोनाक्षी की शादी में शामिल न होने पर आई भाई लव की प्रतिक्रिया, बोले- 'मेरे खिलाफ...'

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद आंसुओं से भर आईं अमिताभ बच्चन की आंखें, बोलीं- 'मैंने मैच नहीं देखा, नहीं तो हम हार जाते'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -