आखिर क्यों दीपिका और कटरीना पर रोहित शेट्टी को है इतना भरोसा!

आखिर क्यों दीपिका और कटरीना पर रोहित शेट्टी को है इतना भरोसा!
Share:

इन दिनों हिंदी सिनेमा में दो बड़े यूनिवर्स चर्चा का विषय बने हुए है। एक तरफ है YRF का स्पाई यूनिवर्स और दूसरी तरफ रोहित शेट्टी का कॉप यूनिवर्स। दोनों ही यूनिवर्स की मूवीज बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाती हैं और इंडस्ट्री का हर एक्टर इनका हिस्सा बनने का सपना देखता है। हालांकि, यह मौका अभी तक सिर्फ कुछ ही एक्टर्स को मिला है। वहीं इन दोनों यूनिवर्स के बीच मुकाबला भी हो रहा है, लेकिन एक चीज जो दोनों में बिल्कुल सेम है, वह है इनकी हीरोइन्स। जी हां, आपने सही सुना, दोनों यूनिवर्स में दीपिका पादुकोण और कटरीना कैफ हीरोइन्स के तौर पर नजर आ रही हैं। लेकिन सवाल उठता है कि मेकर्स इन दोनों एक्ट्रेसेस पर इतना भरोसा क्यों कर रहे हैं? चलिए जानते हैं इसकी वजह।

YRF का स्पाई यूनिवर्स: साल 2023 में YRF ने जब शाहरुख खान के कमबैक के लिए ‘पठान’ बनाई, तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की और 1000 करोड़ का बिजनेस कर डाला। इस सफलता के बाद मेकर्स ने फैसला किया कि ‘टाइगर’ फ्रेंचाइजी और ‘पठान’ को मिलाकर एक स्पाई यूनिवर्स तैयार किया जाए। टाइगर फ्रेंचाइजी के तीनों पार्ट्स पहले ही हिट हो चुके थे। ‘पठान’ में YRF ने शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण की जोड़ी बनाई, जबकि टाइगर फ्रेंचाइजी में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ लीड रोल में थीं। इस तरह से YRF के स्पाई यूनिवर्स में दोनों बड़ी एक्ट्रेसेस का नाम शामिल हो गया।

रोहित शेट्टी का कॉप यूनिवर्स: रोहित शेट्टी ने कॉप यूनिवर्स की शुरुआत अजय देवगन के साथ ‘सिंघम’ बनाकर की थी। इसके बाद आई ‘सिंघम रिटर्न्स’ और फिर रणवीर सिंह के साथ ‘सिम्बा’। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया, और इसी के साथ रोहित शेट्टी ने भी अपना कॉप यूनिवर्स खड़ा कर दिया। इसके बाद उन्होंने अक्षय कुमार को लेकर ‘सूर्यवंशी’ बनाई, जो इस यूनिवर्स का हिस्सा बनी। इस फिल्म में कटरीना कैफ भी नजर आई थीं। वहीं, अब ‘सिंघम अगेन’ आने वाली है, जिसमें दीपिका पादुकोण भी नजर आने वाली हैं। इस तरह से दीपिका अब रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स का हिस्सा बनने जा रही हैं।

मेकर्स का भरोसा: आखिर क्यों दीपिका और कटरीना?: सवाल उठता है कि मेकर्स इन दोनों एक्ट्रेसेस पर इतना भरोसा क्यों करते हैं? इसके पीछे की पहली बड़ी वजह है उनके को-एक्टर्स। भारत में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की जोड़ी को ब्लॉकबस्टर माना जाता है। वहीं, सलमान खान के साथ कटरीना कैफ की जोड़ी को भी हिट की गारंटी समझा जाता है। इसलिए YRF ने ‘टाइगर’ और ‘पठान’ में इन्हीं एक्ट्रेसेस को कास्ट किया। दोनों फिल्मों की सफलता ने यह साबित कर दिया कि ये एक्ट्रेसेस फिल्म की सफलता में बड़ा योगदान देती हैं।

वहीं, रोहित शेट्टी ने दीपिका और कटरीना को अपने कॉप यूनिवर्स में इसलिए लिया, क्योंकि कटरीना और अक्षय कुमार की जोड़ी पहले से ही सुपरहिट रही है, और ‘सूर्यवंशी’ में भी ये जोड़ी फिर से धूम मचाने में कामयाब रही। अब दीपिका पादुकोण भी ‘सिंघम अगेन’ का हिस्सा बन रही हैं, और इससे पहले दीपिका 1000 करोड़ क्लब की तीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इसके अलावा, फिल्म में रणवीर सिंह का भी कैमियो है, और हो सकता है कि फिल्म में रणवीर और दीपिका के भी कुछ खास सीन्स हों, जो फैन्स के लिए एक बड़ा सरप्राइज साबित हो सकता है।

‘सिंघम अगेन’ से उम्मीदें: ‘सिंघम अगेन’ की रिलीज अभी दूर है, लेकिन अभी से इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर माना जा रहा है। रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स पहले से ही दर्शकों के बीच लोकप्रिय है, और इसमें दीपिका पादुकोण की एंट्री इसे और भी खास बना रही है।

निया ने इंडस्ट्री में पूरे किए 14 साल

यूट्यूब देखकर 12वीं के छात्र ने छाप डाले 38 हजार के नकली नोट और फिर...

फलों के जूस में पेशाब मिलाकर बेचता था ‘सलमान’, वीडियो वायरल होते ही लिया एक्शन

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -