आखिर क्यों ODI टीम से कटा हार्दिक पांड्या का पत्ता ?

आखिर क्यों ODI टीम से कटा हार्दिक पांड्या का पत्ता ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम 27 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के दौरान तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस सीरीज से गौतम गंभीर बतौर मुख्य कोच पदार्पण करेंगे। बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है, जिसमें सूर्यकुमार यादव को टी20 कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्होंने हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ दिया है, जो टी20 विश्व कप 2024 में भारत के उप-कप्तान थे। पांड्या न केवल कप्तानी से चूक गए हैं, बल्कि कथित तौर पर व्यक्तिगत कारणों से वनडे टीम का भी हिस्सा नहीं हैं।

पांड्या को वनडे टीम से बाहर किए जाने का एक और कारण सामने आया है। चयन समिति के कुछ सदस्य कथित तौर पर सीरीज से ब्रेक लेने के उनके फैसले से नाखुश हैं। पांड्या को सूचित किया गया है कि वह एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर के रूप में मूल्यवान हैं, लेकिन उन्हें अपने 10 ओवर का कोटा पूरा करने के लिए फिट होने की जरूरत है। उन्होंने आखिरी बार पिछले साल विश्व कप में एकदिवसीय मैच खेला था, जिसके दौरान वह चोटिल हो गए थे और लंबे समय तक बाहर रहे थे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि चोटिल खिलाड़ियों को वापसी के लिए घरेलू क्रिकेट में भाग लेना चाहिए। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, गंभीर ने पंड्या से इस बारे में चर्चा की और इस बात पर जोर दिया कि उन्हें अपनी गेंदबाजी फिटनेस साबित करने के लिए बड़ौदा के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलना चाहिए।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, "गंभीर ने हार्दिक को यह भी याद दिलाया कि वह उन्हें वनडे में अपने पूरे कोटे के ओवर गेंदबाजी करते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।" टीम की घोषणा करते हुए अपनी प्रेस विज्ञप्ति में बीसीसीआई ने कहा कि वह आगामी घरेलू सत्र में खिलाड़ियों की उपलब्धता और भागीदारी पर नज़र रखेगा। यह देखना अभी बाकी है कि पंड्या विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे या नहीं। अगर उनका लक्ष्य अगले साल फरवरी में चैंपियंस ट्रॉफी टीम में शामिल होना है, तो घरेलू सत्र में उनका प्रदर्शन महत्वपूर्ण होगा। अगर वह घरेलू क्रिकेट को छोड़ देते हैं, तो अपनी फिटनेस साबित करने का उनका अगला मौका जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों में होगा।

इस कारण भारत आई थी हार्दिक पंड्या की एक्स-वाइफ नताशा, फिर ऐसे हुई इंडस्ट्री में एंट्री

'नताशा को ये भी नहीं पता था कि मैं कौन हूं', नताशा को लेकर हार्द‍िक पांड्या ने कही थी ये बड़ी बात

ख़त्म हुआ हार्दिक-नताशा का रिश्ता, अब किसके पास रहेगा बेटा अगस्त्य?

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -