शादी के बाद गायब हो गई थी पत्नी, 7 साल बाद हुआ ऐसा खुलासा कि सब रह गए दंग

शादी के बाद गायब हो गई थी पत्नी, 7 साल बाद हुआ ऐसा खुलासा कि सब रह गए दंग
Share:

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है। यहां एक विवाहिता अपने पति को छोड़कर कहीं गायब हो गई थी. उसका ससुर भी तभी से लापता था. बहुत खोजबीन के बाद भी उनका पता नहीं चल पाया। 7 वर्ष पश्चात् पति को पता चला कि उसके पिता ने उसकी पत्नी से शादी कर ली है तथा वे दोनों चंदौसी में साथ रह रहे हैं। पति ने तुरंत पुलिस को खबर दी। 

पुलिस ने दोनों को पकड़कर थाने ले आई। पता चला कि बहू 4 वर्ष पहले अपने ससुर के साथ भाग गई थी। दोनों ने शादी कर ली थी तथा अब उनका एक बेटा भी है। महिला ने बताया कि वह अपने पति से खुश नहीं थी तथा उसने अपने ससुर के साथ रहना चुना, जिनसे उसने कानूनी तौर पर शादी की थी। उसने अपने दावे को पुख्ता करने के लिए पुलिस को शादी के दस्तावेज दिखाए। नतीजतन, पुलिस को उन्हें छोड़ना पड़ा। बदायूं जिले के दबतारी चौकी क्षेत्र में हुई इस घटना ने स्थानीय स्तर पर बहुत चर्चा बटोरी है। हाल ही में बिसौली के एक युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। कथित तौर पर, उसने 2016 में वजीरगंज क्षेत्र की एक युवती से शादी की थी। पत्नी और उसके पिता दोनों के गायब होने से पहले वे एक साल तक साथ रहे। 7 वर्ष पश्चात्, उसे पता चला कि वे चंदौसी में रह रहे थे और उन्होंने एक-दूसरे से शादी कर ली थी।

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की, महिला एवं उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें थाने ले आई। पूछताछ के चलते पता चला कि महिला अपने पति से असंतुष्ट थी, जो शादी के वक़्त नाबालिग और अनपढ़ था और कोई आय नहीं कमाता था। इसलिए, उसने अपने ससुर के साथ रहने का फैसला किया और बाद में उससे शादी कर ली। उन्होंने कोर्ट में अपने विवाह को वैध भी कर लिया था तथा अब अपने दो वर्ष के बेटे के साथ खुश हैं। अपने गाँव में कलंक के डर से उन्हें चंदौसी में स्थानांतरित होना पड़ा। 

वही इन मामलों ने स्थानीय समुदाय में सामाजिक मानदंडों, कानूनीताओं तथा वैवाहिक संबंधों की जटिलताओं के बारे में चर्चाओं को जन्म दिया है, जो ऐसे मामलों में जागरूकता और संवेदनशीलता की आवश्यकता को उजागर करता है।

किसी को क्यों बचा रहे ? संदेशखाली में CBI जांच रुकवाने पहुंचे ममता सरकार और कांग्रेस नेता को SC का दो टूक जवाब

'ये घमंड ज्यादा दिन नहीं टिकेगा..', राहुल गांधी के किस बयान पर भड़के केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ?

40 वर्षों में पहली बार किसी भारतीय PM का ऑस्ट्रिया दौरा, 3 दिवसीय विदेश यात्रा पर रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -