रेलवे के सब सवालों का जवाब देगा, जल्द आने वाला नया एप्प

रेलवे के सब सवालों का जवाब देगा, जल्द आने वाला नया एप्प
Share:

नई दिल्ली : रिजर्वेशन कराने व ट्रेनों के स्टेटस की जानकारी पाने वालों के लिए रेलवे जल्द ही एक नया एप्प जून में लांच करने वाला है.रेलवे से जुड़े हर सवाल का जवाब मिल जाएगा. इससे यात्रियों को जानकारी के लिए कम मेहनत करना पड़ेगी.

बता दें कि भारतीय रेलवे जल्दी ही एक ऐसा एप्लीकेशन लेकर आने वाली है, जहां रेलवे से जुड़े हर सवाल का जवाब मिल जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स पर यक़ीन करें तो तो रेलवे के इस मेगा एप्ल‍िकेशन को हिंदरेल या अन्य नाम दिया सकता है. यह एप्ल‍ीकेशन इसी साल जून में लॉन्च कर दिया जाएगा.

अगर ऐसा होता है तो इस नए एप्ल‍ीकेशन से आप ट्रेनों के आने, जाने, ट्रेन किस प्लेटफॉर्म पर रुकी है, रनिंग स्टेटस, बर्थ की उपलब्धता, टैक्सी बुकिंग, पोर्टर सर्विस, आराम कमरा, होटल, टूर पैकेज, ई-कैटरिंग और यात्रा से संबंधित अन्य जानकारियां भी आपको यहां मिल जाएंगी.इससे रेलवे के कारोबार में हर साल 100 करोड़ रुपये की वृद्धि होगी.

इस नए एप्प के बारे में रेलवे बोर्ड मेंबर (ट्रैफिक) मोहम्मद जमशेद ने कहा कि ट्रेनों के देर होने की और उनकी रनिंग स्टेटस के बारे में यात्रियों को सटीक जानकारी नहीं मिल पाती है. नए एप्ल‍िकेशन के आने के बाद यह समस्याएं दूर हो जाएंगी.हालांकि इस एप्ल‍िकेशन का नाम पर अभी तय नहीं हुआ है, पर ऐसा माना जा रहा है कि एप्ल‍िकेशन का नाम 'हिंदरेल' रखा जा सकता है. हालांकि इसके अलावा सुझावों में मेरीरेल, ईरेल, माईरेल और रेल अनुभूति जैसे नाम भी शामिल हैं.

यह भी देखें

दिन फिरेंगे उस वडनगर स्टेशन के, जहां PM ने कभी बेची थी चाय

रेलवे की परीक्षाओं में पूछी जा सकती है रेलवे संबंधी कुछ ऐसी जानकारी

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -