क्या हार का ठीकरा खड़गे पर फोड़ेगी कांग्रेस ? केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने किया बड़ा दावा

क्या हार का ठीकरा खड़गे पर फोड़ेगी कांग्रेस ? केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने किया बड़ा दावा
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि वे 2024 के लोकसभा चुनावों में अपनी हार के लिए अपने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को दोषी ठहराएंगे। पुरी ने इंडिया ब्लॉक को "दिखावटी गठबंधन" करार देते हुए 295 सीटें जीतने के उनके दावे को "भ्रामक" बताया। उन्होंने कहा, "यह गठबंधन एक दिखावटी गठबंधन है। आज उन्होंने 295 का भ्रामक आंकड़ा दिया। 4 जून को वास्तविक परिणाम सामने आएंगे और राहुल जी यूरोप जाएंगे। पीएम मोदी की गारंटी हिट हो गई है और उनके आंकड़े फ्लॉप हो जाएंगे।''

पुरी ने कहा कि, 'पारिवारिक पार्टी कहेगी कि खड़गे जी अध्यक्ष हैं और उन्होंने ही सारी गड़बड़ियां की हैं और उन्हें बदल दिया जाएगा।" दरअसल, एग्जिट पोल ने संकेत दिया कि भाजपा के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) महत्वपूर्ण जीत हासिल करने के लिए तैयार है, संभवतः अपने पिछले रिकॉर्ड को पार कर जाएगा। अनुमानों ने 2019 के चुनावों की तुलना में प्रदर्शन में सुधार का संकेत दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडिया ब्लॉक पर भरोसा जताते हुए दावा किया कि वे लोकसभा चुनावों में 295 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे। उन्होंने भविष्यवाणी की है कि गठबंधन द्वारा एक मज़बूत और स्थिर सरकार बनेगी, जिसमें प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फ़ैसला 4 जून को किया जाएगा।

इंडिया ब्लॉक पार्टियों के साथ बैठक के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी 295 से ज़्यादा सीटें जीतने की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा कि विश्लेषण विभिन्न नेताओं के साथ चर्चा पर आधारित था और लोगों की भावनाओं को दर्शाता था।

'हम 295 सीटें जीतेंगे और सरकार बनाएँगे..', कांग्रेस ने एग्जिट पोल्स को नकारा

बाइचुंग भूटिया को एक बार फिर लगा चुनावी झटका, इस बार भी हार तय !

दिल्लीवासियों को गर्मी से मिलेगी राहत, आज राजधानी में बारिश का अनुमान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -