'कोर्ट के फैसले का करेंगे पालन', मस्जिद विवाद पर मुसलमानों ने निकाला मार्च

'कोर्ट के फैसले का करेंगे पालन', मस्जिद विवाद पर मुसलमानों ने निकाला मार्च
Share:

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में 100 से अधिक मुसलमानों ने तिरंगा लहराते हुए मार्च निकाला तथा पुलिस को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने दावा किया कि वे दक्षिणपंथी संगठनों द्वारा निशाने पर ली गई एक निर्माणाधीन मस्जिद पर अदालत के आदेश का पालन करेंगे। यह मार्च शुक्रवार को बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के पश्चात् निकाला गया। हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया था कि रांझी पुलिस थाने के अंतर्गत मढ़ई क्षेत्र में मस्जिद एक मंदिर ट्रस्ट की जमीन पर बन रही है तथा उप-मंडल मजिस्ट्रेट द्वारा लगाए गए रोक के बाद भी निर्माण कार्य जारी है।

पुलिस अधीक्षक (SP) आदित्य प्रताप सिंह को सौंपे गए ज्ञापन में मुस्लिम समुदाय के नेताओं ने कहा कि वे कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे तथा जिले में सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की जरुरत पर बल दिया। प्रतिनिधिमंडल में सम्मिलित पूर्व बीजेपी नेता एम. सिद्दीकी ने कहा कि समुदाय ने इस मुद्दे पर सिविल कोर्ट में मामला दायर किया है। उन्होंने कहा, "यह दावा किया जा रहा है कि जिस जमीन पर मस्जिद प्रस्तावित है, वह गायत्री मंदिर की है। यह भी दावा किया जा रहा है कि यह प्लॉट निजी व्यक्तियों का है। अदालत दस्तावेजों एवं सबूतों के आधार पर फैसला करेगी, तथा मुस्लिम समुदाय उसे स्वीकार करेगा।"

गौरतलब है कि शुक्रवार को जबलपुर के रांझी क्षेत्र के मढ़ई में स्थित मस्जिद को लेकर तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी। विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता मस्जिद को तोड़ने की मांग पर अड़े थे। हिंदू संगठनों का आरोप है कि मस्जिद गायत्री बाल मंदिर की जमीन पर बनाई जा रही है।

यूपी के 39000 सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगी सैलरी..! सीएम योगी का ये आदेश क्यों?

पसीना पोंछते नज़र आया हिजबुल्लाह का लीडर, लेबनान में घुसी इजराइली सेना

मक्का-मदीना भेजने के नाम पर 189 मुस्लिमों को लगाया चूना, ठग अब्दुल नबील शेख गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -