क्या महाराष्ट्र में फिर होगा खेला! केंद्र में सरकार बनने से पहले उद्धव के सम्‍पर्क में शिंदे के कई MP

क्या महाराष्ट्र में फिर होगा खेला! केंद्र में सरकार बनने से पहले उद्धव के सम्‍पर्क में शिंदे के कई MP
Share:

मुंबई: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों के पश्चात् अब जोड़-तोड़ की राजनीति होगी। महाराष्‍ट्र में 'ड्रामा' हो सकता है। सूत्रों के हवाले खबर है कि महाराष्‍ट्र में शिवसेना फिर टूट सकती है। शिवसेना के शिंदे गुट में उद्धव ठाकरे सेंध लगा सकते है। 4 जून 2024 को हुई लोकसभा चुनाव के मतों की गिनती में NDA ने 293 व इंडिया गठबंधन ने 234 सीटें जीती हैं। देश में लोकसभा की 543 सीटों में से बहुमत का आंकड़ा 272 है। NDA एवं इंडिया गठबंधन के नेताओं की तरफ से सरकार बनाने के दावे किए जा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 में महाराष्‍ट्र में शिवसेना ने 7 सीटें जीती हैं। सूत्रों के अनुसार, सीएम एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना के आधे से अधिक नए सांसद उद्धव ठाकरे के संपर्क में हैं। उद्धव ठाकरे इंडिया गठबंधन की सरकार बनवाना चाहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश में नई सरकार बनाने में आवश्यकता पड़ने पर उद्धव ठाकरे महाराष्‍ट्र में शिंदे वाली शिवसेना के सांसदों को तोड़कर NDA को तगड़ा झटका दे सकते हैं। वैसे महाराष्‍ट्र में कुछ महीने पश्चात् विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में शिंदे की शिवसेना के नेताओं का मन डोल रहा है।

उल्‍लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2024 में महाराष्‍ट्र ने भी NDA को तगड़ा झटका दिया है। महाराष्‍ट्र भी उन प्रदेशों में सम्मिलित है, जहां NDA एवं बीजेपी ने बहुत अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया। महाराष्‍ट्र में महायुति गठबंधन की पार्टी भाजपा, शिवसेना-एनसीपी ने 17 सीटें जीती हैं। इनमें बीजेपी की 9, शिवसेना की 7 व एनसीसी की एक सीट सम्मिलित है।

CM योगी का जन्मदिन आज, PM मोदी ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

'मुसलमानों ने हमे वोट नहीं दिया जबकि मैंने हमेशा इन्हें टिकट दिया', हार पर बोली मायावती

अयोध्या में हारी BJP, लेकिन स‍िंगर सोनू निगम पर भड़क रहे लोग, जानिए पूरा मामला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -