क्या शिंदे गुट को वापस अपनाएगी ठाकरे की शिवसेना ? उद्धव ने खोल दिए पत्ते

क्या शिंदे गुट को वापस अपनाएगी ठाकरे की शिवसेना ? उद्धव ने खोल दिए पत्ते
Share:

मुंबई: लोकसभा चुनाव में महा विकास अघाड़ी (MVA) के अच्छे प्रदर्शन से उत्साहित शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को ऐलान किया कि विपक्षी गठबंधन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेगा। ठाकरे ने एकनाथ शिंदे खेमे के नेताओं को वापस लेने की संभावना से भी इनकार किया और कहा, "जो लोग मुझे छोड़कर चले गए हैं, उन्हें पार्टी में वापस नहीं लिया जाएगा।"

ठाकरे NCP (शरद गुट) प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण और गठबंधन के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, "यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई थी। जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यह सरकार मोदी सरकार थी और अब यह NDA सरकार बन गई है। अब देखना यह है कि यह सरकार कितने दिन चलती है।" भाजपा के इस आरोप पर कि MVA ने फर्जी नैरेटिव का इस्तेमाल किया है, ठाकरे ने पलटवार करते हुए कहा, "मोदी ने क्या नैरेटिव का इस्तेमाल किया? मंगलसूत्र नैरेटिव के बारे में क्या? क्या यह सही था? भाजपा ने खुद 400 का नारा दिया था। अच्छे दिनों के नैरेटिव का क्या हुआ, मोदी की गारंटी का क्या हुआ।"

उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार की तुलना तीन पैरों वाले रिक्शे से की, जो पिछली एमवीए सरकार का वर्णन करने के लिए देवेंद्र फड़नवीस द्वारा इस्तेमाल किए गए रूपक की पुनरावृत्ति है। उन्होंने कहा कि, ‘‘देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि हमारी सरकार रिक्शे के तीन पैरों की तरह है, केंद्र की भाजपा सरकार की हालत भी वैसी ही है।’’ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने लोकसभा चुनाव में समर्थन के लिए महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त किया। चव्हाण ने कहा कि, "हम सभी आज महाराष्ट्र की जनता का आभार व्यक्त करने और सभी के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए एक साथ आए हैं। महाराष्ट्र की जनता ने एमवीए उम्मीदवारों को विजयी बनाया है। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार आज महाराष्ट्र के INDIA गठबंधन के नेता मिले हैं। यह प्रेस कॉन्फ्रेंस लोगों का आभार व्यक्त करने के लिए है।"

उन्होंने विधानसभा चुनावों के प्रति भी आशावादी रुख व्यक्त किया तथा मतदाताओं से निरन्तर समर्थन की उम्मीद जताई। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से लोगों ने लोकसभा चुनाव में हमें वोट दिया, विधानसभा चुनाव में भी हमें वैसा ही प्यार मिलेगा और अब महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होगा।’’ आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन के दृष्टिकोण पर चव्हाण ने कहा, "हमारे गठबंधन में कोई बड़ा या छोटा भाई नहीं है। हम प्रत्येक विधानसभा सीट पर विचार करके सीट बंटवारे पर निर्णय लेंगे। हमारी प्रारंभिक चर्चा पहले ही हो चुकी है।"

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस ने 13 सीटें जीतीं, जो 2019 में राज्य में जीती गई एकमात्र सीट से एक बड़ी छलांग है, जबकि शिवसेना (यूबीटी) ने नौ और एनसीपी (एसपी) ने आठ सीटें जीतीं। आम चुनावों के लिए सीट बंटवारे में, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी को तीनों दलों में से सबसे ज़्यादा सीटें मिली थीं। कुल 48 लोकसभा सीटों में से, शिवसेना (यूबीटी) ने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा, उसके बाद कांग्रेस ने 17 और एनसीपी (एसपी) ने 10 सीटों पर चुनाव लड़ा।

घायलों को किया जा रहा एयरलिफ्ट, बचाव कार्य में जुटी SDRF, रुद्रप्रयाग हादसे पर आई बड़ी अपडेट

'पीएम मोदी का चरित्र और व्यक्तित्व हिमालय जैसा, उनके नेतृत्व में प्रगति करेगा देश..', बाबा रामदेव ने की तारीफ

'अपराधियों की कोई जाति नहीं होती..', तेजस्वी यादव के आरोपों पर गिरिराज सिंह ने किया पलटवार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -