सुंदर, सुशील और गुणकारी पत्नी के लिए करें इस मन्त्र का जाप

सुंदर, सुशील और गुणकारी पत्नी के लिए करें इस मन्त्र का जाप
Share:

हर लड़का चाहता हैं कि उसकी होने वाली पत्नी सुंदर, सुशील और गुणकारी हो, वह चाहता हैं कि उसे ऐसी पत्नी का साथ मिले जो उसके हर सुख दुःख में उसके साथ खड़ी रहें और उसके परिवार को खुश रखे. अगर आप भी एक अच्छी सुंदर, सुशील पत्नी चाहते हैं तो दुर्गासप्तशती में 1 मंत्र बताया गया है जिसके माध्यम से आप अपने मनपसंद की लड़की से शादी कर सकते हैं न केवल वह सुंदर होगी बल्कि उसमें एक अच्छी पत्नी बनने के सारे गुण भी होंगे. इसके लिए बस आपको इस विधि के अनुसार पूजा करना होगा.

पूजन की विधि : सुबह जल्दी उठे और नहाकर साफ़ सुथरा वस्त्र धारण करें, इसके बाद आप देवी दुर्गा की मूर्ति या चित्र के सामने कुशा का आसन लगाकर बैठ जाये. इस दौरान अपने हाथ में रुद्राक्ष की माला लेकर इस ख़ास मंत्र का जाप करें.

मंत्र : पत्नीं मनोरमां देहि मनोवृत्तानु सारिणीम्। तारिणींदुर्गसंसार सागरस्य कुलोद्भवाम्॥

इस मन्त्र का मतलब यह होता हैं कि हे देवी, मुझे मन की इच्छा के अनुसार चलने वाली मनोहर पत्‍‌नी प्रदान करो, जो दुर्गम संसार सागर से तारने वाली तथा उत्तम कुल में उत्पन्न हुई हो. ऐसा माना गया हैं कि अगर आप हर रोज एक ही समय पर एक ही आसान पर बैठकर और एक ही माला से इस मन्त्र का जाप करेंगे तो आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाएँगी. यही नहीं बल्कि आप जिस तरह की पत्नी पाने की इच्छा रखते हैं आपको उसी तरह की पत्नी मिलेगी.

ये भी पढ़े

शिवलिंग पर कभी न चढ़ाएं यह सात चीजें

10 जून तक इन 4 राशि वाले लोगों को रहना होगा सावधान वरना..

आज शनिवार को इन उपायों से दूर होगा दुर्भाग्य

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -