अब फ्लाइट और शिप में भी बिना नेटवर्क के आप कर सकेंगे बात

अब फ्लाइट और शिप में भी बिना नेटवर्क के आप कर सकेंगे बात
Share:

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) जल्दी ही अपनी नयी सैटेलाइट फोन सेवा को लेकर आने वाली है, जिसके द्वारा अब किसी भी प्रकार की रूकावट के बिना ही आसानी से आपका फ़ोन चल सकेगा और बिना नेटवर्क के भी आप बात कर सकेंगे. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL)  भारतीयों के लिए सैटेलाइट फोन सेवा शुरू करने की तैयारी कर रही है. अगले दो साल में यह सेवा शुरू की जाएगी जिससे किसी भी मौसम में बिना रुकावट के देश के किसी भी हिस्‍से से बात की जा सकेगी. जिसमे आप फ्लाइट और शिप कही पर भी सफर करेंगे तब भी आप फ़ोन पर बात कर सकेंगे. 

इसमें सैटेलाइट फ़ोन सीधे सैटेलाइट से सिग्‍नल प्राप्‍त करता है, जो कि धरती से करीब 35700 किमी ऊपर स्थित होती हैं. इसमें कंपनी ने INMARSAT सर्विस के जरिए सैटेलाइट फोन सर्विस शुरू की है,जोकि अभी सरकारी एजेंसियों को दी जा रही है. किन्तु जल्दी ही आम यूज़र्स इसका लाभ ले सकेंगे. इस सर्विस के जरिए नो नेटवर्क वाले इलाके में सर्विस दी जाएगी. जहा पर किसी भी प्रकार का नेटवर्क कम नहीं करता है. 

कंपनी के अधिकारी अनुपम श्रीवास्‍तव ने बताया कि पहले फेज में सैटेलाइफ फोन की कॉल रेट्स 30-35 रुपए के बीच रह सकते है. इस चरण में केवल देश में 4600 कनेक्‍शन होंगे. सैटेलाइट फोन की कीमत 40 हजार या उससे अधिक हो सकती है. 

BSNL दे रही है बिना किसी शुल्क के 4 Mbps स्पीड सेवा, जाने पूरी खबर

AirTel अपने यूज़र्स को दे रही है 1000GB डाटा फ्री

भारत में ये कंपनिया भी लेकर आने वाली है VoLTE सर्विस, JIO को देगी टक्कर

Idea ने शुरू की अपनी 4G सेवा, दे रहा है 10GB 4G डाटा फ्री

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -