MP में '3 इडियट्स' स्टाइल में हुई महिला की डिलीवरी, चौंकाने वाला है मामला

MP में '3 इडियट्स' स्टाइल में हुई महिला की डिलीवरी, चौंकाने वाला है मामला
Share:

सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के जोरावाडी गांव में एक गर्भवती महिला की डिलीवरी 'थ्री इडियट्स' फिल्म की तर्ज पर हुई। मंगलवार को जब महिला को प्रसव पीड़ा हुई, तो घरवालों ने एंबुलेंस बुलाने के लिए फोन किया। हालांकि, निरंतर हो रही बारिश की वजह से गांव के पास स्थित नाले में बाढ़ आ गई तथा एंबुलेंस महिला तक नहीं पहुंच सकी।

वही इस स्थिति की जानकारी सरकारी चिकित्सालय की डॉक्टर मनीषा सिरसाम को दी गई। उन्होंने तुरंत आशा कार्यकर्ता से संपर्क किया तथा गांव की प्रशिक्षित दाई, रेशना वंशकार, को महिला के घर भेजा। डॉ. मनीषा ने फोन पर दाई को डिलीवरी के निर्देश दिए एवं महिला का सुरक्षित प्रसव करवाया। महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। नाले में बाढ़ का पानी कम होने के पश्चात् एंबुलेंस ने महिला एवं दोनों बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया। वर्तमान में महिला और उसके दोनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ और सुरक्षित हैं।

डॉ. मनीषा सिरसाम ने बताया कि रवीना को अचानक प्रसव पीड़ा आरम्भ हो गई थी तथा नाले में बाढ़ की वजह से एंबुलेंस गांव तक नहीं पहुंच सकी। उन्होंने आशा कार्यकर्ता की सहायता से रेशना वंशकार को मौके पर भेजा और फोन पर निर्देश देकर सुरक्षित डिलीवरी करवाई। इस अनोखी डिलीवरी के बारे में जानकर हर कोई हैरान है तथा महिला तथा उसका परिवार बेहद खुश है। डॉक्टर ने बताया कि कुछ दिनों में महिला को उसके घर भेज दिया जाएगा।

शख्स ने खून से किया शिवलिंग का अभिषेक, MP से सामने आया अनोखा मामला

NTPC में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ये लोग करें आवेदन

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -