कोलकाता की सड़क पर महिला का अर्धनग्न शव दफ़न मिला, डिप्टी मेयर के बयान से मचा सियासी बवाल

कोलकाता की सड़क पर महिला का अर्धनग्न शव दफ़न मिला, डिप्टी मेयर के बयान से मचा सियासी बवाल
Share:

कोलकाता: कोलकाता में एक परेशान करने वाली घटना में, शनिवार दोपहर को काशी बोस लेन पर एक व्यस्त सड़क के पास एक अज्ञात महिला का शव दफन पाया गया। कोलकाता के वार्ड 17 में पाया गया आंशिक रूप से उजागर शव, पुलिस जांच के लिए प्रेरित हुआ है। निवासियों ने बताया कि सुबह के समय उत्तरी कोलकाता में काशी बोस लेन और बिधान सरानी के चौराहे से दुर्गंध आ रही थी। दोपहर तक, बदबू तेज हो गई, जिसके कारण स्थानीय लोगों ने पुलिस और स्थानीय पार्षद को सूचित किया। अधिकारियों ने क्षेत्र की खुदाई की और लगभग 3:45 बजे सड़ी-गली, अर्ध-नग्न लाश को बाहर निकाला।

पीड़िता को सिर्फ़ एक टी-शर्ट पहने पाया गया, उसका निचला शरीर खुला हुआ था। उसकी मौत के आस-पास की परिस्थितियाँ फिलहाल स्पष्ट नहीं हैं। मौत का कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। काशी बोस लेन पर हाल ही में सड़क का काम, जिसमें पानी की पाइपलाइन के लिए खुदाई शामिल थी, 10 जुलाई को समाप्त हो गया। श्रमिकों ने बताया कि काम पूरा होने के बाद खाई को ठीक से ढक दिया गया था, उस समय शव का कोई निशान नहीं था। पाइपलाइन का काम पूरा होने के बाद सड़क को पक्का किया गया। ऐसा संदेह है कि महिला की हत्या की गई थी और उसके शव को खाई को ढकने से कुछ समय पहले ही उसमें दफना दिया गया था।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि महिला हाल ही में हुई बारिश के कारण पानी से भरी खाई में गिर गई होगी, हालांकि पाइपलाइन परियोजना में शामिल एक कर्मचारी ने संकेत दिया कि गड्ढे में गिरने की संभावना नहीं है। महिला की अर्धनग्न अवस्था को देखते हुए, यौन उत्पीड़न की संभावना की प्रबल संभावना है। पुलिस इलाके से सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और पीड़िता की पहचान के लिए गुमशुदगी की रिपोर्ट की जांच कर रही है। वे पहचान के लिए पड़ोसी पुलिस थानों में उसकी तस्वीर भी वितरित कर रहे हैं।

इस घटना ने राजनीतिक विवाद को जन्म दे दिया है, भाजपा नेताओं ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार की आलोचना की है। भाजपा के अमित मालवीय ने राज्य प्रशासन की निंदा की, पश्चिम बंगाल को "महिलाओं के लिए जीवित नरक" कहा और कोलकाता पुलिस की प्रतिक्रिया पर सवाल उठाए। पश्चिम बंगाल भाजपा ने भी इन भावनाओं को दोहराया और ममता बनर्जी पर महिलाओं की सुरक्षा करने में विफल रहने और बड़े पैमाने पर हिंसा की अनुमति देने का आरोप लगाया। उन्होंने महिला के शव की खोज को शासन की अक्षमता का सबूत बताया और न्याय की मांग की।

जवाब में, उप महापौर अतिन घोष ने प्रशासनिक कमियों को स्वीकार किया, लेकिन अपराध के पहलू को खारिज करते हुए कहा कि महिला नरम जमीन के कारण पानी की आपूर्ति खाई में गिर गई होगी। घोष ने प्रशासनिक विफलताओं को स्वीकार किया, लेकिन जोर देकर कहा कि कोई आपराधिक इरादा नहीं था। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट यह पुष्टि करने में महत्वपूर्ण होगी कि मौत दुर्घटना से हुई या किसी साजिश से।

'4 वर्षों में पैदा हुईं 8 करोड़ नौकरियां..', RBI की रिपोर्ट का हवाला देकर बोले पीएम मोदी, मुंबई में किया कई प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ

रियासी आतंकी हमला: 9 जिंदगियों की कीमत 5000, हाकम दीन ने की थी जिहादियों की मदद, वैष्णो देवी मंदिर में भी कर चुका था काम

'मेरे मित्र डोनाल्ड ट्रम्प..', पूर्व राष्ट्रपति पर हुए जानलेवा हमले से दुखी हुए पीएम मोदी, की जल्द स्वस्थ होने की कामना

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -