'महाराष्ट्र में महिलाएं सुरक्षित नहीं', शरद पवार ने सरकार पर बोला हमला

'महाराष्ट्र में महिलाएं सुरक्षित नहीं', शरद पवार ने सरकार पर बोला हमला
Share:

मुंबई: शुक्रवार को NCP प्रमुख शरद पवार ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने महाराष्ट्र में बच्चियों के विरुद्ध बढ़ रही अत्याचार की घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है. शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में बच्चियों एवं महिलाओं के खिलाफ अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने गृह विभाग को ऐसे जुर्मों पर अंकुश लगाने के लिए सावधान रहने को भी कहा.

बदलापुर की घटना का जिक्र करते हुए पवार ने कहा कि स्कूल में ऐसा अपराध होना खौफनाक है. उन्होंने पुणे में मीडिया से चर्चा में कहा कि इस प्रकार के कृत्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है. प्रदेश सरकार को ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए एक्शन लेना चाहिए. साथ ही सतर्क रहने की भी आवश्यकता है. गृह विभाग को सख्त कार्रवाई से पीछे नहीं हटना चाहिए. NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा कि ठाणे जिले के बदलापुर कस्बे के एक विद्यालय में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न की घटना के पश्चात् प्रदेश भर से इसी प्रकार के कई और अपराध के मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि चाहे छोटी बच्चियां हों या महिलाएं, ऐसे कई अत्याचार सामने आ रहे हैं. दुर्भाग्य से, प्रदेश में दिन-प्रतिदिन इन घटनाओं का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है तथा लोग अपनी पीड़ा जताने के लिए प्रतिक्रिया कर रहे हैं.

विपक्षी गठबंधन ने बदलापुर की घटना के विरोध में 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद की घोषणा की है. शरद पवार ने समाज के सभी वर्गों के लोगों से इस बंद में हिस्सा लेने का आग्रह किया. किन्तु उनके आह्वान के पश्चात् इसके खिलाफ बॉम्बे उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई. बॉम्बे उच्च न्यायालय ने बंद को अवैध घोषित कर दिया. वहीं, प्रदेश सरकार को ऐसा होने पर कानूनी कार्रवाई करने का आदेश दिया. फिर NCP के शरद पवार ने ट्वीट के माध्यम से बंद वापस लेने की अपील की है.

जर्मनी में आतंक जारी ! अब 'अरबी' हमलावर ने सरेआम 9 लोगों को घोंपा चाक़ू, 3 ने तोड़ा दम, बाकी की हालत गंभीर

'तुम हिन्दू बहुत कूद रहे हो, कटकर ही मानोगे..', दूकान पर आए 9 साल के बच्चे को धमकाने लगा दानिश, यहीं मुजम्मिल ने दी थी बांग्लादेश बना देने की धमकी

कोलकाता मेडिकल कॉलेज में 160 महिला डॉक्टर थीं, अब बचीं केवल 17, उन्हें भी मिल रहीं रेप की धमकियां, ममता सरकार पर नेक्सस चलाने का आरोप

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -