महिलाओं ने पूर्व चेयरमैन को बंधक बनाकर कीचड़ से नहलाया, बताई चौंकाने वाली वजह

महिलाओं ने पूर्व चेयरमैन को बंधक बनाकर कीचड़ से नहलाया, बताई चौंकाने वाली वजह
Share:

महाराजगंज: यूपी के महाराजगंज में एक अनोखी घटना देखने को मिली। कुछ महिलाएं नौतनवा नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन के घर पहुंचीं तथा उन्हें बाहर आने को कहा। जैसे ही पूर्व चेयरमैन बाहर निकले, महिलाओं ने उनके हाथ-पैर रस्सी से बांध दिए एवं बाल्टियों में भरे कीचड़ से उन्हें नहला दिया। यह देख पूर्व चेयरमैन को पहले तो कुछ समझ नहीं आया, मगर जब महिलाओं ने इसका कारण बताया, तो वे भी हंसने लगे। पूर्व चेयरमैन ने कहा कि वे महिलाओं की इस हरकत से नाराज नहीं हैं। उन्होंने बताया कि जो कुछ भी हुआ, वह गांव की भलाई के लिए किया गया। शायद आपको यह जानकर हैरानी हो रही होगी कि आखिर इस सबका कारण क्या है? तो चलिए बताते हैं कि महिलाओं ने ऐसा क्यों किया।

दरअसल, यहां के लोगों की मान्यता है कि यदि गांव में बारिश करानी हो, तो किसी प्रमुख व्यक्ति को कीचड़ से नहलाना चाहिए। इससे इंद्र देव खुश होते हैं तथा बारिश होती है। इसी मान्यता के तहत, नौतनवा नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन गुड्डू खान के घर पर पहुंची महिलाओं ने उन्हें बंधक बनाकर कीचड़ से नहला दिया। मौसम विभाग के अनुसार, बारिश का मौसम अब अपने अंतिम चरण में है, किन्तु कई जगहों पर बारिश न होने से लोग गर्मी से बेहाल हैं तथा किसानों की फसलें बर्बाद हो रही हैं। हालात इतने खराब हो गए हैं कि नलों का पानी भी सूखने लगा है। लोगों की चिंताएं बढ़ रही हैं कि यदि जल्द ही बारिश नहीं हुई, तो बड़ी मुसीबत खड़ी हो जाएगी। नौतनवा इलाके में भी लोग इसी समस्या से जूझ रहे हैं।

वही जब बारिश नहीं हुई, तो महिलाओं ने इस परंपरागत टोटके को आजमाने का निर्णय किया। वे पूर्व चेयरमैन गुड्डू खान के घर पहुंचीं तथा उन्हें कीचड़ से नहलाया। पूर्व चेयरमैन ने कहा कि वे महिलाओं की भावनाओं का सम्मान करते हैं एवं परमेश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनकी मुराद पूरी हो एवं गांव में बारिश हो, ताकि लोगों को गर्मी से राहत मिले और खेती का काम सुचारू रूप से चल सके।

साबरकांठा में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत

MP में बड़ा सड़क हादसा, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

शख्स ने पत्नी और 2 बच्चों पर किया जानलेवा हमला, चौंकाने वाला है मामला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -