पीएम आवास योजना का पैसा लेकर प्रेमियों संग भाग रही महिलाएं, अकेले महराजगंज में 11 केस

पीएम आवास योजना का पैसा लेकर प्रेमियों संग भाग रही महिलाएं, अकेले महराजगंज में 11 केस
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना (PMAY) की पहली किस्त मिलने के बाद करीब 11 विवाहित महिलाएं अपने प्रेमियों के साथ घर छोड़कर फरार हो गईं। बता दें कि, मोदी सरकार ने यह योजना गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों को पक्का घर बनाने के लिए वित्तीय सहायता देने के लिए शुरू की थी।

यह मामला तब प्रकाश में आया जब संजय नामक व्यक्ति ने शिकायत दी कि उसकी पत्नी सोनिया, योजना के तहत 40,000 रुपये की पहली किश्त प्राप्त करने के बाद से गायब है। खंड विकास अधिकारी द्वारा की गई प्रारंभिक जांच में पता चला कि सरकार द्वारा हाल ही में जारी की गई 40,000 रुपये की किस्त लेकर सोनिया, किसी अज्ञात व्यक्ति के साथ फरार हो चुकी है। हाल ही में महाराजगंज जिले में आवास योजना के तहत लगभग 2,350 लाभार्थियों को किस्त मिली है। इसके बाद, ऐसे ही 10 अन्य मामले दर्ज किए गए, जहां पतियों ने अपनी पत्नियों के लापता होने की खबर दी। सोनिया के ससुर ने सरकार से अनुरोध किया है कि शेष दो किश्तें उनके बेटे संजय के खाते में डाली जाएं।

उन्होंने कहा कि, यह पैसा हमारी बहू के खाते में भेजा गया था और बाद में हमें पता चला कि वह किसी लड़के के साथ भाग गई है। हम मांग करते हैं कि सरकार यह पैसा मेरे बेटे के खाते में भेजे। योजना के दुरुपयोग की निंदा करते हुए महाराजगंज के जिला मजिस्ट्रेट अनुनय झा ने कहा है कि, "यह संज्ञान में आया है कि PMAY योजना की पहली किस्त का 11 महिलाओं द्वारा दुरूपयोग किया गया, उन्होंने घर नहीं बनाए, उल्टा घर छोड़कर भाग गईं। संबंधित विभाग को लाभार्थियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने और धनराशि वसूलने का निर्देश दिया गया है।" हालांकि, यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले बाराबंकी जिले की चार महिलाएं भी आवास योजना के 50 हजार रुपये लेकर अपने प्रेमी के साथ भाग गई थीं।

CM मोहन ने अचानक रुकवाया काफिला और फिर जो किया...

बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कल, भाजपा-TMC में सीधी टक्कर

MP में सीज हुआ 1 करोड़ का नशीला पदार्थ

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -