ब्यूटी ट्रीटमेंट लेते समय इन बातों का ध्यान रखें महिलाएं

ब्यूटी ट्रीटमेंट लेते समय इन बातों का ध्यान रखें महिलाएं
Share:

फेस्टिवल या वेडिंग सीजन के दौरान पार्लर जाना आम बात है। थ्रेडिंग, फेशियल, हेयरकट, मेनीक्योर-पेडीक्योर और मेकअप जैसी सेवाओं का लाभ उठाते वक्त कई बातें ध्यान में रखनी चाहिए। बिना सावधानी बरते आप ब्यूटी के साथ-साथ हेल्थ प्रॉब्लम्स भी उठा सकती हैं। यहां कुछ सामान्य गलतियों के बारे में बताया गया है, जिनसे बचकर आप अपनी पार्लर विजिट को सुरक्षित और आरामदायक बना सकती हैं।

1. मेकअप ब्रश का इस्तेमाल: पार्लर में कई लोग एक ही दिन मेकअप करवाते हैं, जिसके कारण मेकअप ब्रश गंदे हो जाते हैं। अगर एक ही ब्रश को बिना साफ किए अलग-अलग ग्राहकों के चेहरे पर इस्तेमाल किया जाए, तो इससे स्किन एलर्जी हो सकती है, खासकर संवेदनशील त्वचा वालों को। हमेशा यह सुनिश्चित करें कि ब्रश अच्छे से साफ और स्टेरलाइज्ड हो।

2. प्रोडक्ट की एक्सपायरी डेट चेक करें: पार्लर में इस्तेमाल होने वाले मेकअप और ब्यूटी प्रोडक्ट्स की एक्सपायरी डेट चेक करना बहुत जरूरी है। कई महिलाएं इसकी परवाह नहीं करतीं और सीधे पार्लर पर भरोसा कर लेती हैं। एक्सपायर्ड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

3. एक ही तौलिया का इस्तेमाल: अक्सर पार्लर में एक ही तौलिया कई ग्राहकों पर इस्तेमाल होता है, जो हाइजीन के लिहाज से सही नहीं है। चेहरे या हाथों को पोछने के लिए हमेशा टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें, ताकि आप इंफेक्शन से बच सकें।

4. उपकरणों और हाइजीन का ध्यान रखें: फेशियल, थ्रेडिंग, वैक्सिंग, और मेनीक्योर-पेडीक्योर के दौरान इस्तेमाल होने वाले सभी उपकरणों की सफाई का ध्यान रखना चाहिए। थ्रेड, पानी के टब और इनसे जुड़े उपकरणों को सही से साफ और डिसइन्फेक्टेड होना चाहिए। इसके अलावा, फेशियल के दौरान पार्लर स्टाफ के हाथों की भी सफाई पर ध्यान दें।

'हिंदी और अन्य भाषाओं में कोई बैर नहीं..', हिंदी दिवस पर बोले गृहमंत्री अमित शाह

पीएम मोदी के घर आया नन्हा मेहमान, नाम रखा दीपज्योति, Video

'जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने सिर्फ...', विपक्ष पर PM मोदी का हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -