'वर्कप्लेस पर फिक्स हों वर्किंग आवर, संसद में लाएंगे बिल': शशि थरूर

'वर्कप्लेस पर फिक्स हों वर्किंग आवर, संसद में लाएंगे बिल': शशि थरूर
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने Ernst and Young की कर्मचारी अन्ना सेबस्टियन पेरेइल के पिता से बातचीत की है। इस बारे में जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की तथा अपने आगामी कदमों का भी जिक्र किया। थरूर ने कहा कि वह संसद के अगले सत्र में वर्कप्लेस पर अमानवीयता से निपटने के लिए एक कानून का प्रस्ताव पेश करेंगे। X पर थरूर ने बताया कि अन्ना के पिता, सिबी जोसेफ, ने वर्कप्लेस पर काम के घंटे निर्धारित करने का सुझाव दिया है। थरूर ने कहा, "उन्होंने सुझाव दिया, और मैं सहमत हुआ, कि मैं संसद में इस मुद्दे को उठाऊंगा कि सभी वर्कप्लेस, चाहे वे निजी हों या सरकारी, में काम के घंटे प्रतिदिन आठ घंटे और सप्ताह में पांच दिन तय किए जाएं।"

अन्ना सेबस्टियन पेरेइल ने मार्च में E&Y इंडिया जॉइन किया था। 20 जुलाई को कथित रूप से अत्यधिक वर्कलोड की वजह से उनका निधन हो गया। यह मामला तब सामने आया जब उनकी मां, अनीता ऑगस्टाइन, ने एक ओपन लेटर लिखा, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तथा लोगों का ध्यान आकर्षित किया। इस घटना के पश्चात् से वर्कप्लेस पर काम के बोझ को लेकर बहस छिड़ गई है। शशि थरूर ने कहा, "मानवाधिकार वर्कप्लेस पर खत्म नहीं होते" तथा जोर देकर कहा कि "वर्कप्लेस पर अमानवीयता को सख्त दंड और जुर्माने के साथ समाप्त किया जाना चाहिए। मैं अगले सत्र में इस मुद्दे को उठाऊंगा।" इस घटना के पश्चात् सोशल मीडिया पर कई लोग अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं एवं विभिन्न सुझाव दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर गुस्सा तब और भड़क गया जब अन्ना की मां ने बताया कि उनकी बेटी के अंतिम संस्कार में E&Y का कोई भी कर्मचारी सम्मिलित नहीं हुआ था। हालांकि, बाद में E&Y इंडिया के अध्यक्ष राजीव मेमानी ने इस दावे का खंडन किया कि अन्ना की मौत के पीछे वर्कलोड का कारण था। इस मामले पर ध्यान देते हुए केंद्र सरकार ने भी जांच के आदेश दिए हैं।

'राहुल गांधी के खिलाफ हो कार्रवाई…', सिख समुदाय ने क्यों की ये मांग?

ससुर ने सरेआम की बहू की पिटाई, कपड़े फाड़कर और फिर जो किया...

एकतरफा प्यार में लड़की को कार से कुचल डाला, पिता बोले- 'मैं उसे बचा भी...'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -