विश्व शतरंज चैंपियनशिप ने राउंड 3 में हार के बाद डिंग नें नेपोमनिशी से हुआ ड्रॉ

विश्व शतरंज चैंपियनशिप ने राउंड 3 में हार के बाद डिंग नें नेपोमनिशी से हुआ ड्रॉ
Share:

वर्ल्ड शतरंज चैंपियनशिप 2023 के तीसरे राउंड में सबकी निगाहे थी क्यूंकी चीन के डिंग लीरेन बीता मुक़ाबला अप्रत्याशित तौर पर बहुत जल्द हार चुके थे तो रूस के नेपोमनिशी पहली बार इस टूर्नामेंट में एक अंक की बढ़त के साथ खेल रहे थे । मुक़ाबले में नेपोमनिशी नें सफ़ेद मोहरो से खेल की शुरुआत अपने वजीर के प्यादे को दो घर बढ़कर की और जबाब में डिंग नें क्यूजीडी ओपनिंग भी खेली है। 

खबरों का कहना है कि खेल की चौंथी चाल में नेपोमनिशी नें केंद के प्यादो की अदला बदली करते हुए खेल को एक्स्चेंज वेरिएशन पर मोड़ दिया है। खेल की 21वीं चाल तक बोर्ड पर ऊंट बाहर हो चुके थे और डिंग की वजीर के हिस्से पर दबाव बनाने के प्रयास को नेपोमनिशी नें केंद्र पर दबाव बनाके संतुलित किया हुआ था और 30 चालों के उपरांत दोनों खिलाड़ी ड्रॉ पर सहमत हो चुके है। तो फिलहाल 14 राउंड की इस वर्ल्ड चैंपियनशिप में नेपोमनिशी 2-1 से आगे चल रहे है ।

खबरों का कहना है कि अल्कारेज ने न सिर्फ दोनों सेट प्वाइंट बचाए बल्कि टाईब्रेकर में सेट भी अपने नाम कर लिए है। अल्कारेज ने टाईब्रेकर में बहुत बेहतर प्रदर्शन किया और 2-1 की बढ़त बना चुके है। उन्होंने चौथे सेट को आसानी से जीतकर मुकाबला और खिताब अपने नाम कर लिया है। वर्षा और 26 डिग्री सेल्सियस तापमान के मध्य आर्थर ऐश स्टेडियम की छत को बंद करके यह मुकाबला करवाया गया था।

रहीम के दो गोल से चेन्नईयिन ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड को दी करारी मात

कास्पर रूड मोंटे कार्लो ने मास्टर्स के तीसरे दौर में बनाया स्थान

प्रीतम सिवाच अकादमी ने अपने नाम की अंडर-21 महिला हॉकी लीग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -