क्या चीन को कोरोना वायरस के प्रकोप से मिलेगी निजात ? जानिए WHO का जवाब

क्या चीन को कोरोना वायरस के प्रकोप से मिलेगी निजात ? जानिए WHO का जवाब
Share:

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस के कहर से मंगलवार को 71 लोगों और लोगों की मौत हो गई है, हालांकि मरने वालों की ये संख्या पिछले 2 सप्ताह में प्रतिदिन हुई मौतों में सबसे कम है. अब तक कोरोना वायरस के कारण कुल 2,663 लोगों की जान जा चुकी है. चीन के 'राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग' के अनुसार, मंगलवार को कोरोना वायरस के 508 के नए मामले सामने आए हैं. सोमवार को कोरोना के 409 दर्ज किए गए थे.

उल्लेखनीय है कि चीन के कुछ ऐसे भी प्रांत हैं जहां अब कोरोना वायरस के नए मामले देखने नहीं पाए गए हैं. सोमवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा था कि कोरोना वायरस का प्रकोप चीन में अपने 'उच्चतम' स्तर पर पहुंच चुका है. WHO के प्रमुख टेड्रोस अधानोम ने कहा है कि, "कोरोना वायरस का प्रकोप चीन में 23 जनवरी से 2 फरवरी तक 'उच्चतम' स्तर पर रहा. 2 फरवरी के बाद से कोरोना वायरस के नए मामले पाए जाने की तादाद में अब निरंतर गिरावट आ रही है."

हालांकि WHO के विशेषज्ञ और WHO-चीन के ज्वाइंट मिशन के प्रमुख ब्रूस एलीवर्ड ने सोमवार को चेताते हुए कहा कि, "दूसरे देशों में कोरोना वायरस की बीमारी काफी तेजी से बढ़ रही है. कोरोना वायरस के नए मामलों के पहले से कम मिलने के बाद भी अभी चीन के सामने विश्व की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी को स्थिर बनाए रखने की बहुत बड़ी चुनौती है."

UN भाषण में पाक उठाएगा जम्मू-कश्मीर का मानवाधिकार मुद्दा

पाक में बढ़ा कोरोना का डर, 200 लोगों को किया अलग थलग

जानिए क्यों युवक ने लोगों पर चढ़ाई कार, 30 से ज्यादा लोगों को किया घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -