कांग्रेस में शामिल होते ही भूपेंद्र हुड्डा से मिलने पहुंचीं विनेश, क्या बोले पूर्व सीएम

कांग्रेस में शामिल होते ही भूपेंद्र हुड्डा से मिलने पहुंचीं विनेश, क्या बोले पूर्व सीएम
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद पहलवान विनेश फोगट ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मुलाकात की और कहा कि उनकी नई राजनीतिक यात्रा सिर्फ राजनीति नहीं है; यह एक नए मंच पर सेवा और न्याय की खोज है। हुड्डा से मुलाकात के दौरान विनेश ने आभार व्यक्त करते हुए बताया कि कैसे हुड्डा ने यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर पूर्व सांसद और डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान उनका समर्थन किया था। उन्होंने हुड्डा की हिम्मत और महिला एथलीटों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ उनके मजबूत रुख की प्रशंसा की।

विनेश ने एक्स पर लिखा, "कल मुझे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री श्री @BhupinderShooda जी और लोकसभा सांसद और मेरे बड़े भाई श्री @DeependerSHooda जी से दिल्ली में उनके आवास पर मिलकर बहुत खुशी हुई। हुड्डा साहब की खेल नीति ने हरियाणा को खेलों में अग्रणी बनाया। उनके कार्यकाल में खिलाड़ियों को DSP जैसी नौकरी और नकद पुरस्कार मिले, जिससे युवाओं को खेलों में आगे बढ़ने और अंतरराष्ट्रीय पदक हासिल करने की प्रेरणा मिली।" उन्होंने कहा, "मैं आज भी वो दिन नहीं भूल सकती, जब हमें दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया था। उस मुश्किल समय में हमारे बड़े भाई दीपेंद्र हुड्डा जी हमारे साथ खड़े रहे, हमें हिम्मत दी और देश की बेटियों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ मजबूती से आवाज उठाई। ये नया सफर मेरे लिए सिर्फ राजनीति नहीं है, बल्कि एक नए मंच पर सेवा और न्याय की लड़ाई है।"

जवाब में, भाजपा नेता बृज भूषण सिंह ने कांग्रेस नेताओं और पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया की आलोचना की और उन्हें "खलनायक" कहा। सिंह ने पुनिया पर राजनीतिक लाभ के लिए अपनी पत्नी का शोषण करने और फोगट पर कुश्ती ट्रायल के दौरान नियम तोड़ने का आरोप लगाया, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि इससे जूनियर पहलवानों के अधिकारों का हनन होता है। पेरिस ओलंपिक फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला पहलवान बनीं फोगट और टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली पुनिया 6 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हुईं। उनके शामिल होने के तुरंत बाद, फोगट को आगामी हरियाणा चुनावों में जुलाना निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामित किया गया, जबकि पुनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को होने हैं, नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर और मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के चुनावों में, भाजपा ने जेजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई, लेकिन इस साल की शुरुआत में गठबंधन भंग हो गया।

पहलवानों के कांग्रेस में शिफ्ट होने पर हरियाणा भाजपा ने दिया ये जवाब

लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत ढहने से एक की मौत, कई फंसे

धर्मशाला में दलाई लामा की लंबी जिंदगी की प्रार्थना के लिए इकट्ठा हुए अरुणाचल प्रदेश के नेता और मोनपा समुदाय

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -