शाओमी ने भारत में लॉन्च की नई स्मार्टवॉच, जानिए इसकी खासियत

शाओमी ने भारत में लॉन्च की नई स्मार्टवॉच, जानिए इसकी खासियत
Share:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) के सब ब्रांड रेडमी (Redmi) ने भारतीय मार्केट में अपनी नई स्मार्टवॉच, रेडमी वॉच 5 एक्टिव लॉन्च की है। यह स्मार्टवॉच 3,000 रुपये से भी कम कीमत में उपलब्ध है और इसमें दमदार बैटरी लाइफ के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे कई फीचर्स हैं। इसका डिजाइन भी काफी स्टाइलिश है, जो युवाओं को आकर्षित कर सकता है। आइए जानते हैं इस नई स्मार्टवॉच के बारे में।

स्मार्टवॉच की विशेषताएं

रेडमी वॉच 5 एक्टिव में 2 इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो 500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। इसकी स्ट्रैप TPU मैटेरियल से बनी है, जबकि इसका बॉडी जिंक एलॉय से तैयार किया गया है।

इस स्मार्टवॉच में HyperOS सॉफ्टवेयर चलता है और इसमें 200+ क्लाउड वॉच फेसेस उपलब्ध हैं। इसके अलावा, यह हिंदी लैंग्वेज सपोर्ट, इमोजी सपोर्ट और कस्टमाइजेबल रिंगटोन जैसी सुविधाओं से भी लैस है।

अन्य फीचर्स

रेडमी वॉच 5 एक्टिव में Mi Fitness App दिया गया है और यह IPX8 रेटिंग के साथ आती है, जिसका मतलब है कि यह पानी और धूल से प्रभावित नहीं होती। इसमें 140 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड्स भी दिए गए हैं। कॉलिंग के लिए इसमें तीन माइक के साथ ENC (Environmental Noise Cancellation) सेटअप भी है, जिससे कॉलिंग की गुणवत्ता बेहतर होती है.

हेल्थ ट्रेकिंग फीचर्स

स्मार्टवॉच में 470mAh की बैटरी लगी है, जो मैग्नेटिक चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 18 दिनों तक का बैकअप देती है। हेल्थ ट्रैकिंग के लिए इसमें हार्ट रेट सेंसर, एक्सेलेरोमीटर, और SpO2 सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, फीमेल हेल्थ ट्रैकिंग और स्टेप्स काउंटर जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं।

कीमत और उपलब्धता

रेडमी वॉच 5 एक्टिव की भारत में कीमत 2,799 रुपये है। यह स्मार्टवॉच दो रंगों—मैट सिल्वर और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध है। इसकी पहली सेल 3 सितंबर से शुरू होगी। आप इसे शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट, Amazon, और Flipkart पर खरीद सकते हैं।

स्त्री 2 हिट होते ही श्रद्धा कपूर ने छोड़ा अपना घर, अब यहाँ हुई शिफ्ट

लंदन में नए अवतार में नजर आए विराट कोहली, इंटरनेट पर छाया VIDEO

बॉलीवुड का ये एक्टर बनेगा 'रेस 4' में विलेन! 10 गुना ज्यादा भयानक होगा किरदार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -