टर्की और ग्रीक में भूकंप के झटके, दो लोगों की मौत
टर्की और ग्रीक में भूकंप के झटके, दो लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली : शुक्रवार को एथेंस सागर में प्रमुख टर्की और यूनानी पर्यटन स्थलों के पास भूकंप आने की खबर है . इस घटना में में दो लोगों की मौत होने की भी बात सामने आई है . इस भूकंप की तीव्रता 6.7 थी.

बता दें कि यह भूकंप, 1:31 बजे गुरुवार को मुगल प्रांत में दक्षिण-पश्चिमी तटीय शहर मर्मारिस में आया. कोस के महापौर जॉर्ज किरिटिस ने बताया कि इस भूकंप से ग्रीक द्वीप में कम से कम दो लोग मारे गए और कई घायल हुए. हालाँकि ग्रीस की अग्निशमन सेवा ने क्षतिग्रस्त बिल्डिंग से तीन घायल व्यक्तियों को बचा लिया.

तुर्की के आपदा और इमरजेंसी मैनेजमेंट प्रेसीडेंसी (एएफएडी) के अध्यक्ष, मेमेट हलीस बिल्डेन ने नागरिकों को आने वाले झटके के बारे में चेताया. उनके अनुसार इस भूकंप से टर्की में कोई भी बड़ी हानि नहीं हुई है. उधर मुगल के गवर्नर एसेंगुल सीवेलेक ने  कहा  कि प्रारंभिक रिपोर्टों में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. जबकि बोड्रम के मेयर ने कहा कि भूकंप से कुछ पुरानी इमारतों पर छोटी सी दरारें जरूर आ गई .

उल्लेखनीय है कि यूरोपीय भूकंप एजेंसी ईएमएससी के अनुसार यह भूकंप एक सुनामी का कारण हो सकता. भूकंप, शुरू में एक परिमाण 6.9 के रूप में रिपोर्ट किया गया था.टर्की के अस्थायी इलाके में 6.3 की तीव्रता थी, जबकि एजियन तट पर भूकंप महसूस हुआ था.बता दें कि टर्की भूकंप से ग्रस्त है क्योंकि यह अरब प्लेट और यूरेशियन प्लेट के बीच स्थित है.

यह भी देखें

रूस के कमछतका प्रांत में आया जोरदार भूकंप

चमौली और उत्तरकाशी में महसूस हुए भूकंप के हल्के झटके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -