यासीन मिया ने तोड़ी माँ दुर्गा की मूर्तियां, माँ बोली- मेरा बेटा मानसिक बीमार

यासीन मिया ने तोड़ी माँ दुर्गा की मूर्तियां, माँ बोली- मेरा बेटा मानसिक बीमार
Share:

ढाका: बांग्लादेश में प्रधानमंत्री शेख हसीना के तख्तापलट के बाद से हिंदुओं पर अत्याचार की घटनाएँ बढ़ गई हैं। हाल ही में, मैमेनसिंह जिले में एक इस्लामी कट्टरपंथी ने दुर्गा पूजा से पहले एक मंदिर में हिंदू देवी दुर्गा समेत कई मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। आरोपी का नाम यासीन मिया है, जिसकी उम्र 22 वर्ष है। उसे पुलिस ने 26 सितंबर को गिरफ्तार किया। यासीन ने 25 सितंबर को गौरीपुर शहर के एक मंदिर में प्रवेश किया और वहाँ पिछले 20 दिनों से तैयार की जा रही मूर्तियों को तोड़ना शुरू कर दिया। उसने मूर्तियों को उठाकर ले जाने की कोशिश की, लेकिन एक हिंदू महिला ने उसे देख लिया और शोर मचाया। इसके बाद दो स्थानीय हिंदू युवक उसकी मदद के लिए आए और आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस को बुलाने पर यासीन को उनके हवाले कर दिया गया।

 

यासीन ने जिन मूर्तियों को तोड़ा, वे दुर्गा पूजा के लिए लगभग तैयार थीं, और उनका रंगाई का काम बाकी था। इस तोड़फोड़ ने पूजा की तैयारी में बाधा उत्पन्न की है। पुलिस ने यासीन के खिलाफ हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने का मामला दर्ज किया है। यासीन की मां का कहना है कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। इस घटना पर बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद (गौरीपुर उपजिला) के अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना अभूतपूर्व है और उन्होंने पहले कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया। 

इसके अलावा, बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हमलों की संख्या बढ़ गई है। शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद से हिंदू मंदिरों, दुकानों, और व्यवसायों पर कम से कम 205 हमले हो चुके हैं। हाल ही में, खुलना शहर में एक हिंदू लड़के को ‘ईशनिंदा’ के आरोप में मुस्लिम भीड़ ने गंभीर रूप से पीटा। साथ ही, मुस्लिम छात्रों ने 60 हिंदू शिक्षकों और अधिकारियों को अपने पदों से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया है। मानवाधिकार कार्यकर्ताओं का कहना है कि अल्पसंख्यक समुदाय को जमात-ए-इस्लामी में शामिल होने के लिए दबाव डाला जा रहा है। 6 सितंबर को, चटगाँव के कदम मुबारक इलाके में हिंदू भक्तों के एक जुलूस पर भी हमला किया गया।

'मेरे अब्बू कलेक्टर..', कॉलेज में महिला प्रोफेसर को धमका रहा मोहम्मद कैफ, क्लास में थूका

पुलिस पर भरोसा क्यों नहीं? CBI को जांच सौंपने पर कोलकाता HC से 'सुप्रीम' सवाल

मोबाइल लूटने के लिए ट्रेनों पर पथराव करता था मोहम्मद शमीम, दर्ज हैं 6 मुक़दमे

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -