शेयर बाज़ार में आई भारी गिरावट, Yes Bank के शेयर गिरकर 5.65 रुपए तक पंहुचा

शेयर बाज़ार में आई भारी गिरावट, Yes Bank के शेयर गिरकर 5.65 रुपए तक पंहुचा
Share:

नई दिल्ली: शेयर मार्किट में आज के दिन शुक्रवार को भारी गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत हुई है. 1300 अंकों की गिरावट के साथ खुलने के पश्चात् सुबह 9.25 बजे सेंसेक्स 1186 अंकों की गिरावट के साथ 37,283 पर रहा है. वहीं, निफ्टी में 356 अंकों की कमी के साथ 10,914 पर ट्रेडिंग हुई है. इस दौरान Yes bank का शेयर वायदा कारोबार में गिरकर 5.65 रुपए पर तक पहुंच गया था. यह गिरावट 80 प्रतिशत से भी ज्यादा थी. बाद में भारी उतार-चढ़ाव के बीच यह शेयर 77 फीसदी गिरकर 8.70 रुपए था. बीते गुरुवार को ही आरबीआई ने Yes bank का कामकाज अपने हाथ में लिया था. वहीं, अमेरिकी बाजारों में भी काफी गिरावट दर्ज की गई है. भारतीय बाजारों की गिरावट के पीछे विदेशी शेयर बाजारों की गिरावट का असर बताया जा रहा है. वहीं कोरोना वायरस के कहर ने भी अर्थव्यवस्था बिगाड़ रखी है. शुक्रवार को रुपया भी कमजोर नजर आ रहा है. कारोबार की शुरुआत में 29 पैसे की गिरावट के साथ 73.85 पर रहा है.

आपको बता दे कि इससे पहले बीते गुरुवार को 478 अंकों तक की छलांग लगाने वाला बीएसई का 30-शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स कारोबार के आखिर में 61.13 अंकों यानी 0.16 प्रतिशत  बढ़त पर सिमट गया था. बीते गुरुवार को कारोबार के आखिर में सेंसेक्स 38,470.61 अंक पर स्थिर था. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50-शेयरों वाला निफ्टी भी 18 अंकों यानी 0.16 फीसदी के सुधार के साथ 11,269 अंकों पर बंद हुआ था. बीते गुरुवार को सकारात्मक विदेशी संकेतों के चलते घरेलू शेयर बाजारों की शुरुआत बहुत अच्छी रही थी. वहीं, दिन के कारोबार में सेंसेक्स पौने पांच सौ अंकों से अधिक उछला था, परन्तु शुक्रवार को अमेरिकी बाजारों की गिरावट ने सारा उत्साह खत्म कर दिया. शेयर मार्किट में बड़ा बदलाव कोरोना वायरस भी माना जा रहा है. जैसे-जैसे संदिग्धों की संख्या में बढ़ जा रही है, वैसे-वैसे देशों की आर्थिक स्थिति पर भी संकट में आ रही है.

Yes Bank के खिलाफ सरकार की कार्रवाई का सीधा असर इसके शेयर्स पर पड़ा  है. कारोबार शुरू होने के चंद मिनटों में ही इसका शेयर पहले 15 प्रतिशत और फिर 26 प्रतिशत गिर गए. आपको बता दें सरकार ने निजी क्षेत्र के इस बैक पर 30 दिन की अस्थायी रोक लगा दी है. इसी के साथ ही खाताधारकों के लिए निकासी की सीमा 50 हजार रुपए तय कर दी है. इसके पश्चात् से आज के दिन  शुक्रवार से बैंक की शाखाओं के बाहर ग्राहकों की भीड़ है.

चंदा कोचर को बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने याचिका सुनने से किया इंकार

अमेरिका-तालिबान शांति समझौते पर मसूद अज़हर ने उगला ज़हर, दिया 'जिहाद जिंदाबाद' का नारा

'कसौटी जिंदगी...' में होगी इस मशहूर एक्ट्रेस की एंट्री, आएगा भूचाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -