'हाँ, चक्रव्यूह जरूर बनाया है, लेकिन..', राहुल गांधी के बजट भाषण पर केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार

'हाँ, चक्रव्यूह जरूर बनाया है, लेकिन..', राहुल गांधी के बजट भाषण पर केंद्रीय मंत्री ने किया पलटवार
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के 'चक्रव्यूह' वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने आज मंगलवार (30 जुलाई) को कहा कि 'चक्रव्यूह' का निर्माण 'कांग्रेस के घोटालों और भ्रष्टाचार' के खिलाफ किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने इसे 'ड्रामेबाजी' बताया और कहा कि विपक्ष के नेता पिछले 60 सालों में किए गए भ्रष्टाचार और घोटालों को छिपाने के लिए यह सब कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, "वह (राहुल गांधी) जिस चक्रव्यूह की बात कर रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहूंगा कि हमारी सरकार ने असल में कांग्रेस के घोटाले, भ्रष्टाचार के लिए चक्रव्यूह बनाया है। हम भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस रखते हैं। लेकिन मैं उनसे एक बात पूछना चाहूंगा, अगर राहुल गांधी और उनकी मां ने रिमोट कंट्रोल के जरिए 10 साल तक सरकार चलाई, तो उन्होंने (राहुल ने) अध्यादेश फाड़ दिया। उन्होंने जाति जनगणना क्यों नहीं कराई? वे अब 'ड्रामेबाजी' क्यों कर रहे हैं? यह 'ड्रामेबाजी' है। मंडल आयोग की सिफारिशों को किसने खारिज किया? वह पिछले 60 सालों के भ्रष्टाचार और घोटालों को छिपाने और लोगों का उन पर विश्वास सुनिश्चित करने के लिए यह सब बोल रहे हैं।" 

बता दें कि, इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी लोकसभा में बजट पर बोलने के लिए खड़े हुए थे। इस दौरान उन्होंने महाभारत, अभिमन्यु, शिव की बरात, चक्रव्यूह आदि का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, महाभारत में चक्रव्यूह बनाकर अभिमन्यु को मार दिया था, आज देश को वैसे ही चक्रव्यूह में जकड़ा गया है। ये चक्रव्यूह कमल के अकार का है। हालाँकि बजट पर बोलने के लिए खड़े हुए नेता विपक्ष इस पर नहीं बोले कि सरकार ने किसको कितना फंड दिया ? कितना फंड देना चाहिए था ? क्या किसी क्षेत्र में अनावश्यक रूप से पैसा घटाया ? बजट पर विपक्ष के क्या सुझाव हैं ? अब राहुल गांधी के इसी चक्रव्यूह वाले बजट भाषण पर केंद्रीय मंत्री ने पलटवार किया है।  

पिछले 10 वर्षों में क्या बढ़ा-क्या घटा ? बजट पर बोलते हुए पीएम मोदी ने जनता के सामने रखे आंकड़े

राजस्थान में सभी राशन कार्ड धारकों को 450 रूपए में गैस सिलेंडर, भजनलाल सरकार का बड़ा ऐलान

त्रिपुरा से दक्षिण भारत भागने वाले थे 23 बांग्लादेशी घुसपैठिए, RPF ने रेलवे स्टेशन पर दबोचा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -