योगा वियर ब्रांड्स के लिए मुनाफ़ा बनाने का सुनहरा मौका

योगा वियर ब्रांड्स के लिए मुनाफ़ा बनाने का सुनहरा मौका
Share:

अहमदाबाद : सारा देश जहां 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योगा करने की तैयारियां कर रहा है ऐसे में भारतीय योगा वियर कंपनियां इस मौके पर अपनी सेल्स बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। प्रयोग, भूसत्तव, मोरल फाइबर, फॉरएवर योगा, डू यू स्पीक ग्रीन और अर्बन योगा जैसे ब्रैंड्स ने ऑर्गेनिक योगा वियर की नई रेंज पेश की है, जो युवाओं को कंफर्टेबल फैशन का वादा कर रहे हैं। प्रयोग की को-फाउंडर और प्रॉडक्ट हेड मलिका बरूआ ने कहा, 'योग के लिए न तो बहुत कसे हुए और न बहुत ढीले कपड़े होने चाहिए।' कंपनी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योगा वियर कलेक्शन लॉन्च करेगी।

इसी दिन तीन महीने पुरानी स्टार्टअप फॉरएवर योग बेंगलुरु और मुंबई के पवई योगा फेस्ट में कलेक्शन लॉन्च करेगी। मुंबई की फ्यूजन क्लोदिंग ने पहले ही अपने फ्लैगशिप ब्रैंड डु यू स्पीक ग्रीन के तहत योगा वियर कलेक्शन लॉन्च कर दिया है। यह बांस के फाइबर और ऑर्गेनिक कॉटन से बनाया गया है।

अहमदाबाद में मोरल फाइबर चलाने वाली शालिनी सेठ अमीन ने कहा कि उनकी कंपनी ने नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट के एक बुटीक को ऑर्गेनिक खादी योगावियर की पहली खेप डिलिवर कर दी है। उनकी नजर उन हजारों लोगों पर है, जो गुजरात विद्यापीठ में योग दिवस के मौके पर इस समारोह में शामिल होने वाले हैं। अहमदाबाद के एक और ऑर्गेनिक ब्रैंड भूसत्व के मालिक जैनम कुमारपाल ने 'आरामदायक' योगा पैंट्स और टॉप डिजाइन किया है। इसे बनाने में बांस, केले का दूध और सोयाबीन प्रोटीन का इस्तेमाल किया गया है।

ज्ञात हो किदुनिया भर में करीब 20 करोड़ लोग योगा प्रैक्टिस कर रहे हैं। इनमें से तकरीबन आधे भारतीय हैं।और ऐसे में ये इन ब्रांड्स के लिए प्रोफिट बनाने का अच्छा मौका हो सकता है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -