2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी, यूपी पुलिस में 20% महिला आरक्षण - सीएम योगी

2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी, यूपी पुलिस में 20% महिला आरक्षण - सीएम योगी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले दो वर्षों के भीतर दो लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। यह घोषणा उन्होंने कानपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान की। मुख्यमंत्री ने बताया कि इनमें से 1 लाख भर्तियां केवल यूपी पुलिस में की जाएंगी, जिसमें 20% पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे। गुरुवार को सीएम योगी कानपुर नगर में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने 1,000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति-पत्र वितरित किए और लगभग 8,000 युवाओं को टैबलेट/स्मार्टफोन प्रदान किए। इसके साथ ही उन्होंने उद्यमियों को स्वरोजगार के लिए ऋण भी उपलब्ध कराया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जिले के विकास के लिए 745 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने स्पष्ट किया कि यूपी पुलिस में 1 लाख भर्तियों में से 60,244 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पहले से ही चल रही है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि भर्ती परीक्षा में किसी भी प्रकार की धांधली या अनुचित गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि कोई ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाया गया, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें आजीवन कारावास, 1 करोड़ रुपये का जुर्माना और संपत्ति की जब्तीकरण भी शामिल है। इससे पहले 17 अगस्त को अंबेडकर नगर में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि रक्षाबंधन के बाद यूपी पुलिस में 60,000 से अधिक युवाओं की भर्ती एक साथ की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि सात साल पहले उत्तर प्रदेश को 'डार्क स्पॉट' माना जाता था, लेकिन आज यह राज्य भारत के विकास में सबसे आगे है। यूपी अब एक 'ब्राइट स्पॉट' बन गया है और निवेश के लिए एक ड्रीम डेस्टिनेशन है।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को आयोजित की जा रही है। कुल 60,244 रिक्त पदों के लिए यह परीक्षा राज्य के 67 जिलों के 1176 केंद्रों पर आयोजित हो रही है। इन भर्तियों के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। परीक्षा के पहले तीन दिनों में ही 29 FIR दर्ज की गई हैं और 3 सिपाहियों समेत 40 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के लिए व्यापक कदम उठाए हैं, जिससे राज्य के विकास में और भी तेजी आने की उम्मीद है।

क्या है वक्फ एक्ट पर आपकी राय ? JPC ने जनता से मांगे सुझाव

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर बैन लगाएगी कांग्रेस सरकार, CM ने कही ये बात

अब नमाज़ के लिए 2 घंटे का ब्रेक नहीं देगी असम विधानसभा, मुख्यमंत्री का फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -