योगी राज की वापसी के साथ ही भ्रष्ट अफसरों पर एक्शन शुरू, अवैध खनन मामले में सोनभद्र के DM सस्पेंड

योगी राज की वापसी के साथ ही भ्रष्ट अफसरों पर एक्शन शुरू, अवैध खनन मामले में सोनभद्र के DM सस्पेंड
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की प्रचंड वापसी के बाद अब भ्रष्ट अफसरों पर एक्शन तेज हो गया है. अवैध खनन और विधानसभा चुनाव के दौरान पोस्टल बैलेट को सील न करने के मामले में सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबू को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही DM पर विभागीय जांच बैठा दी गई है. वाराणसी के कमिश्नर को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है.

सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, 'जिलाधिकारी टीके शिबू के खिलाफ खनन और अन्य निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की शिकायतें जनप्रतिनिधियों की तरफ से की जाती रही है. साथ ही विधानसभा चुनाव में पोस्टल बैलेट पेपर सील न करके  लापरवाही की गई, जिससे पूरे जिले का मतदान रद्द करने की स्थिति पैदा हो गई थी.' सरकार ने कहा है कि, 'इस मामले की जांच विंध्याचल मंडल के आयुक्त ने की थी, जिसमें DM टीके शिबू दोषी पाए गए. इस कारण उन्हें सस्पेंड किया जाता है. इसके साथ ही विभागीय कार्यवाही में जांच के लिए वाराणसी मंडल के आयुक्त को जांच अधिकारी बनाया जाता है. टीके शिबू को राजस्व परिषद से अटैच कर दिया गया है.'

बता दें कि इससे पहले यूपी सरकार ने चार IPS अधिकारियों के ट्रांसफर कर दिए थे. पुलिस हेडक्वार्टर से ADG नवनीत सिकेरा को ADG पीटीएस उन्नाव के पद पर भेजा गया है. पुलिस महानिदेशक के जनरल स्टॉफ ऑफिसर (GSO) एडीजी रवि जोसफ लोक्कू को ADG सतर्कता अधिष्ठान बनाया है.

असदुद्दीन ओवैसी को उन्ही के घर में मात देने की तैयारी, कांग्रेस ने बनाया ये मास्टरप्लान

'उन्होंने गधों के हाथों शेरों को मरवा दिया..', पंजाब चुनाव में हार के बाद सिद्धू पर बरसे कांग्रेस नेता

नगालैंड, असम और मणिपुर में लागू AFSPA को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -