इन 5 राशियों के लिए बेहद शुभ है योगिनी एकादशी, बन रहे है दुर्लभ संयोग
इन 5 राशियों के लिए बेहद शुभ है योगिनी एकादशी, बन रहे है दुर्लभ संयोग
Share:

आषाढ़ माह की पहली एकादशी योगिनी एकादशी का व्रत 2 जुलाई, मंगलवार को रखा जाएगा. हिंदू पंचांग के मुताबिक, योगिनी एकादशी का व्रत आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को रखा जाता है. योगिनी एकादशी पाप के प्रायश्चित के लिए खास मानी जाती है. इस दिन श्रीहरि के ध्यान-भजन, कीर्तन से पापों से मुक्ति प्राप्त होती  है. वही इस बार योगिनी एकादशी बहुत ही विशेष मानी जा रही है क्योंकि इस दिन सर्वार्थसिद्धि योग, त्रिपुष्कर योग, धृति योग, शिववास योग एवं कौलव करण योग का संयोग बनने जा रहा है. ज्योतिषियों के अनुसार तो, योगिनी एकादशी पर ये 5 दुर्लभ संयोग बनने से कुछ राशियों के अच्छे दिन आरम्भ होंगे. 

सिंह राशि:-
योगिनी एकादशी पर सिंह वाले आर्थिक लाभ पाएंगे. इस दिन सिंह वालों के जीवन में खुशियां आएंगी. अचानक की धन की प्राप्ति हो सकती है. श्रीहरि की कृपा से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है.

मकर राशि:-
मकर राशि वालों के व्यापार में उन्नति होगी. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलेगा. ये वक़्त धन कमाने के लिए सबसे अच्छा होगा. किसी नए कार्य का आरम्भ कर सकते हैं.

मेष राशि:-
मेष वालों को करियर में ऊंचाइयां प्राप्त हो सकती है. निवेश के लिए यह वक़्त सबसे अच्छा रहेगा. योगिनी एकादशी से मेष वालों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

धनु राशि:-
धनु वालों को अधिकतर कार्यों में सफलता मिलेगी. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता बढे़गी. छात्रों के लिए ये समय सबसे अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि:-
कुंभ वालों को लाभ मिलेगा. ये वक़्त निवेश के लिए भी शुभ माना जा रहा है. रुके हुए पैसे से रिटर्न अच्छा आएगा. आय में अच्छी वृद्धि मिलेगी. 

सूर्य देव को जल चढ़ाने से पहले पानी में जरूर मिलाएं ये 5 चीजें, लौट आएँगे अच्छे दिन

घर पर न पड़ने दें इन 4 चीजों की परछाई, बना देता है कंगाल

जून की इस तारीख से शुरू हो रही है अमरनाथ यात्रा, जानिए क्यों खास है ये धाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -