HURL में मिल रहा आवेदन करने का खास मौका, जानिए अंतिम दिनांक

HURL में मिल रहा आवेदन करने का खास मौका, जानिए अंतिम दिनांक
Share:

हिंदुस्तान उर्वरक और रसायन लिमिटेड (HURL) ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी और अन्य पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के तहत कुल 212 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिनमें ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के 67 और डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी के 145 पद शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार HURL की आधिकारिक वेबसाइट hurl.net.in पर जाकर इस वैकेंसी से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

HURL भर्ती 2024: पदों का विवरण

HURL की इस भर्ती में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी और डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी के लिए कुल 212 पद भरे जाएंगे। यह उन युवाओं के लिए एक शानदार मौका है, जो इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं। उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वे पात्रता मानदंडों को पूरा करें, जिसमें शैक्षणिक योग्यता और उम्र की सीमा शामिल है।

आवेदन के लिए पात्रता

ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी के पदों के लिए 18 से 27 वर्ष की उम्र सीमा निर्धारित की गई है। सरकारी नियमों के तहत आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट भी मिलेगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

HURL की भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत 1 अक्टूबर 2024 से हो चुकी है, और यह 21 अक्टूबर 2024 तक चलेगी। आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस समय सीमा के अंदर अपना आवेदन जरूर जमा कर दें, ताकि उनकी आवेदन प्रक्रिया में कोई देरी न हो।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। उम्मीदवारों को सबसे पहले HURL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ना चाहिए, जिसमें शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं। इसके बाद, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन सही तरीके से भरना होगा।

HURL में करियर का सुनहरा मौका

HURL में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी और डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती का यह मौका उन युवाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, जो इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। यह एक सुनहरा अवसर है, और उम्मीदवारों को इसके लिए आवेदन जरूर करना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार HURL की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

वो 'शापित' बंगला जिसमें तबाह हो गई 3 बड़े स्टार्स की जिंदगी

दिन भर में 200 सिगरेट फूंक डालते थे अमिताभ बच्चन, इस कारण छोड़ दिया सब

'शीतकालीन सत्र में इसे ठीक कर देंगे..', वक़्फ़ कानून पर अमित शाह का बड़ा ऐलान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -