आप पीएम के सामने झुके, मेरे सामने नहीं..! राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर पर लगाया बड़ा आरोप

आप पीएम के सामने झुके, मेरे सामने नहीं..! राहुल गांधी ने लोकसभा स्पीकर पर लगाया बड़ा आरोप
Share:

नई दिल्ली: विपक्ष के नेता राहुल गांधी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के बीच सोमवार को सदन के अंदर बहस देखने को मिली, हालाँकि स्पीकर ने मुस्कुराते हुए ही राहुल के सवाल का जवाब दिया। दरअसल, राहुल गांधी ने उनसे सवाल किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने (बिरला ने)  उनके सामने झुककर प्रणाम क्यों किया ?

विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि,  जब आपने (स्पीकर ओम बिरला) मुझसे हाथ मिलाया तो मैंने एक बात नोटिस की। जब आपने मुझसे हाथ मिलाया तो आप सीधे खड़े थे। लेकिन जब आपने मोदीजी से हाथ मिलाया तो आप उनके सामने झुके हुए थे। राहुल गांधी के बयान पर जहां विपक्षी INDIA गठबंधन के सदस्यों ने जमकर मेज पीटी और खुशी जताई, वहीं एनडीए सांसदों ने इस पर आपत्ति जताई, जबकि गृह मंत्री अमित शाह ने खड़े होकर कहा कि यह सीधे आसन के खिलाफ आरोप है।

हालाँकि, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मुस्कुराते हुए राहुल गांधी को जवाब दिया कि, मेरी संस्कृति और संस्कार ये कहते हैं कि व्यक्तिगत जीवन में या सार्वजनिक जीवन में तथा इस आसन पर भी कि जो हमसे बड़े हैं, उनसे झुककर और आवश्यक हो तो पैर छूकर प्रणाम करो। .वहीं,  अपने बराबर वालों से या उम्र से छोटे से बराबर का व्यवहार करो. प्रधानमंत्री सदन के नेता हैं, और उम्र में मुझसे बड़े भी, यही मैंने सीखा है और मैं इसी संस्कार का पालन करता हूं।

दिल्ली में केजरीवाल सरकार को 'भ्रष्ट' बता रही कांग्रेस, संसद में उन्ही की रिहाई के लिए कर रही प्रदर्शन ! दिलचस्प राजनीति

CBI हिरासत के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, क्या मिलेगी जमानत ?

आतंकवाद के आरोपों में कैद कश्मीरी नेता अब्दुल रशीद शेख को मिली सांसद की शपथ लेने की इजाजत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -