घर में पड़े पुराने मोबाइल से भी आप कर सकते है ये काम

घर में पड़े पुराने मोबाइल से भी आप कर सकते है ये काम
Share:

घर में अक्सर एक या दो पुराने मोबाइल फोन पड़े रहते हैं, जिन्हें लोग या तो फेंकने का सोचते हैं या फिर किसी और को नहीं देते। लेकिन इन बेकार पड़े फोन का उपयोग करके आप हजारों रुपये बचा सकते हैं। यहां हम आपको कुछ आसान ट्रिक्स बताएंगे जिनसे आप अपने पुराने फोन का सही इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इसे कार के डैशकैम या घर के सीसीटीवी कैमरे के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।

पुराने फोन से कार का डैशकैम कैसे बनाएं?: अगर आपकी कार में डैशकैम नहीं है और आपको तुरंत इसकी जरूरत है, तो आप अपने पुराने फोन को इस काम में लगा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर खोलें और सर्च बार में "Droid Dashcam Video Recorder" टाइप करें। सबसे पहले आने वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर लें। इंस्टॉलेशन के बाद, इस ऐप को ओपन करें और अपने फोन को डैशकैम की जगह पर रख दें। यह ध्यान रखें कि फोन हमेशा चार्जिंग पर लगा रहे, ताकि बैटरी खत्म न हो। यह ऐप लूप में वीडियो रिकॉर्ड करता है, जिससे सभी वीडियो आपके फोन में सेव होती रहेंगी। जरूरत पड़ने पर आप किसी भी वीडियो को खोलकर देख सकते हैं।

पुराने फोन को सीसीटीवी कैमरा बनाना: अपने पुराने फोन को सीसीटीवी कैमरे में बदलना भी एक शानदार तरीका है। इसके लिए आपको "IP Webcam" ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप खोलने के बाद "स्टार्ट ओवर" पर क्लिक करें और सभी परमिशन को अलाउ करें। इसके बाद, आपके फोन का कैमरा ओपन होगा। स्क्रीन पर दिख रहा आईपी एड्रेस नोट कर लें। फिर अपने फोन के ब्राउजर में जाकर उस आईपी एड्रेस को भरें। इससे IP Webcam की वेबसाइट खुल जाएगी। यहां पर आपको दो ऑप्शन मिलेंगे: वीडियो रेंडरिंग और ऑडियो। अगर आप रिकॉर्डेड वीडियो देखना चाहते हैं, तो वीडियो रेंडरिंग पर क्लिक करें। यदि आप वीडियो और ऑडियो दोनों देखना चाहते हैं, तो ऑडियो प्लेयर के साइड में दिख रहे फ्लैश ऑप्शन को चुनें। इस तरह, आप कहीं भी बैठकर अपने घर की निगरानी कर सकते हैं और वीडियो व ऑडियो दोनों सुन सकते हैं।

पुराने फोन को लैपटॉप के वेबकैम में बदलें: आप अपने पुराने फोन को लैपटॉप के वेबकैम में भी बदल सकते हैं। इसके लिए गूगल प्ले स्टोर पर "DroidCam Webcam" एप्लिकेशन सर्च करें। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, आपको अपने फोन को सही सेटअप करना होगा, और आपका काम हो जाएगा।​ इस तरह, आप अपने पुराने फोन का सही इस्तेमाल करके न केवल पैसे बचा सकते हैं, बल्कि घर की सुरक्षा भी बढ़ा सकते हैं। चाहे वह डैशकैम हो, सीसीटीवी कैमरा, या फिर वेबकैम, आपके पुराने फोन में ये सभी उपयोगी फीचर्स हैं। तो अगली बार जब आपके घर में कोई पुराना फोन पड़े, तो उसे फेंकने की बजाय इन तरीकों से रियूज करें।

क्या होता है सारकोमा कैंसर?

अब इंसानों के साथ AI भी करेगा इस बीमारी का इलाज

जानिए क्या होता है कोलोरेक्टल कैंसर?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -