एलियन से जुड़ी ये तीन घटनाएं आज ही जान लें आप

एलियन से जुड़ी ये तीन घटनाएं आज ही जान लें आप
Share:

दुनिया में एलियंस को लेकर कई कहानियां हैं, लेकिन कुछ घटनाएं ऐसी भी हैं, जिन्होंने लोगों के मन में एलियन और यूएफओ के प्रति विशेष रुचि पैदा की। आज हम आपको ऐसी ही तीन प्रमुख घटनाओं के बारे में बताएंगे, जिनसे दुनिया ने एलियंस पर ध्यान देना शुरू किया। ये घटनाएं उस समय हुईं, जब तकनीक उतनी विकसित नहीं थी कि इन्हें पूरी तरह से समझा जा सके।

1. रोजवेल की घटना

यह घटना 1947 की है, जब जुलाई के महीने में अमेरिका के न्यू मैक्सिको राज्य के रोजवेल नामक इलाके में एक किसान ने अपने खेत में एक अज्ञात वस्तु के टुकड़े पाए। किसान को समझ नहीं आया कि ये क्या है, तो उसने स्थानीय अधिकारियों को जानकारी दी। अधिकारियों ने जब इसे देखा, तो उन्हें भी यह मामला समझ से परे लगा, और उन्होंने अमेरिकी सेना की मदद ली। अमेरिकी सेना ने पहले इसे यूएफओ (अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट) माना, लेकिन कुछ दिनों बाद इसे एक साधारण मौसम बैलून का हिस्सा बताकर मामले को शांत कर दिया। हालांकि, कई लोगों का मानना था कि सेना ने सच्चाई को छिपाने की कोशिश की और असल में वह एलियन शिप थी, जिसे सरकार ने छुपा लिया।

2. बेट्सी और बार्नी हिल का अपहरण मामला

बेट्सी और बार्नी हिल का मामला अमेरिका में एलियन द्वारा अपहरण का सबसे पहला और चर्चित मामला माना जाता है। यह घटना 19 सितंबर 1961 की है, जब न्यू हैम्पशायर में एक दंपति ने बताया कि वे कार से घर लौट रहे थे, तभी अचानक एक तेज रोशनी उनकी कार के सामने आई। इसके बाद उनकी याददाश्त चली गई। जब यह दंपति होश में आया, तो उन्होंने खुद को अपने घर से कई मील दूर पाया। बीच में क्या हुआ, उन्हें कुछ याद नहीं था। बाद में हिप्नोसिस के माध्यम से उन्होंने अपने अनुभवों को याद करने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि एलियंस ने उन्हें एक हाई टेक्नोलॉजी वाले शिप में ले जाकर उनकी शारीरिक जांच की। इस घटना ने दुनियाभर में सुर्खियां बटोरी और लोगों में एलियंस के प्रति उत्सुकता और बढ़ गई।

3. फीनिक्स लाइट्स घटना

फीनिक्स लाइट्स की घटना 13 मार्च 1997 को एरिज़ोना में हुई थी, जब हजारों लोगों ने आसमान में एक अजीब सी वस्तु देखने का दावा किया। यह घटना आज तक के सबसे चर्चित यूएफओ देखे जाने वाले मामलों में से एक है। घटना के गवाहों के अनुसार, उन्होंने एक विशाल त्रिकोणीय आकार की वस्तु देखी, जिसमें कई रोशनियां थीं। यह वस्तु धीरे-धीरे फीनिक्स शहर के ऊपर से गुजरी। लोगों ने इसे एलियन शिप से जोड़ा। हालांकि, सरकार ने इसे सिर्फ एक सैन्य प्रशिक्षण मिशन बताया। लेकिन फिर भी, लोगों के मन में यह सवाल बना रहा कि क्या वह वाकई में एलियन शिप थी?

'खरीफ-रबी की फसलों में अंतर भी जानते हैं राहुल..', MSP पर अमित शाह का हमला

'तीन पीढ़ियां भी 370 वापस नहीं ला सकेंगी..', कांग्रेस-NC पर अमित शाह का हमला

अमिताभ पर लगा ऐश्वर्या काे नजरअंदाज करने का इल्जाम, सिमी ग्रेवाल के कमेंट ने मचाई-खलबली

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -