गाज़ा पर तो खूब बोले, बांग्लादेश में हिन्दू नरसंहार पर चुप्पी क्यों ? राहुल गांधी पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

गाज़ा पर तो खूब बोले, बांग्लादेश में हिन्दू नरसंहार पर चुप्पी क्यों ? राहुल गांधी पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: बांग्लादेश में शेख हसीन के इस्तीफे के बाद से ही हिंदुओं का नरसंहार शुरू हो चुका है, जो थमने के नाम नहीं ले रहा है। लेकिन हैरानी की बात है कि, हज़ारों किलोमीटर दूर फिलिस्तीन को समर्थन देने के लिए प्रस्ताव पारित करने वाली कांग्रेस, गाज़ा के लिए रैलियां निकालने वाले वामपंथी और अन्य विपक्षी दलों ने बांग्लादेश में हिन्दू नरसंहार पर गजब की चुप्पी साध रखी है। यहाँ तक कि, लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने भी बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस को सत्ता संभालने की बधाई दी थी, उसमे भी कहीं अल्पसंख्यकों या हिन्दुओं को बचाने का जिक्र नहीं किया गया था। कई विपक्षी नेता तो ये मानने को भी तैयार नहीं कि बांग्लादेश में हिन्दुओं का कत्लेआम हो भी रहा है, तो उनके लिए बोले कैसे  ? हालाँकि, भारत सरकार ने हिन्दुओं के हालत पर नज़र रखने के लिए एक कमिटी बनाई है, साथ ही मोहम्मद यूनुस से खुद प्रधानमंत्री मोदी ने अनुरोध किया है कि, देश में हिन्दुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। 

इन्ही सब चीज़ों को लेकर भाजपा ने शुक्रवार (9 अगस्त) को विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की स्थिति पर उनकी चुप्पी दुर्भाग्यपूर्ण है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि नेता विपक्ष राहुल गाँधी गाजा पर तो काफी बोलते हैं, लेकिन बांग्लादेशी हिंदुओं पर आवाज नहीं निकलती। शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के बारे में कुछ भी नहीं कहा। उन्होंने कहा कि, 'जब बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने कार्यभार संभाला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी, साथ ही उन्होंने उन पर अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दबाव डाला।”

भाजपा सांसद ने आगे कहा कि, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अंतरिम सरकार (बांग्लादेश की) को बधाई दी, लेकिन हिंदुओं एवं अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का जिक्र नहीं किया। आखिर इनकी क्या मजबूरी थी कि ये वहाँ के हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर बात नहीं की? इन्होंने गाजा को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कीं, रैलियां निकाली, विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के बारे में कुछ नहीं बोला।' दरअसल, नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री मुहम्मद यूनुस के नेतृत्व में गुरुवार (8 अगस्त) की शाम को बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन किया गया है। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके उन्हें बधाई दी और हिंदुओं के साथ-साथ अन्य अल्पसंख्यकों के जान-माल की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा।

वहीं, राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में हिंदुओं या अन्य अल्पसंख्यकों का जिक्र तक नहीं किया। राहुल गाँधी ने अपने पोस्ट में लिखा, 'बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख के रूप में शपथ लेने पर प्रोफेसर मोहम्मद यूनुस को बधाई। शांति और सामान्य स्थिति की शीघ्र बहाली समय की हमारी माँग है।' बता दें कि शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा हिंदुओं पर हमले किए जा रहे हैं। उनके घरों एवं मंदिरों को लूटा और जलाया जा रहा है। पुरुषों की हत्या की जा रही है, उनकी महिलाओं के साथ बलात्कार किया जा रहा है। बांग्लादेश के अलग-अलग हिस्सों से हिंदू भागकर भारतीय सीमा की ओर आ रहे हैं, लेकिन BSF ने फिलहाल उन्हें बॉर्डर पर ही रोक दिया है। पड़ोसी मुल्क में हिंसा भड़कने के बाद गृह मंत्रालय ने बॉर्डर सील करने के आदेश दे दिए हैं, ताकि घुसपैठिए भारत में ना घुस सकें। 

पटना में बड़ी प्रशासनिक कार्रवाई, 138 कोचिंग पर लटकेंगे ताले

आज वायनाड के दौरे पर पीएम मोदी, भूस्खलन के बाद राहत और पुनर्वास कार्यों का लेंगे जायजा, केंद्र देगा मदद !

गाज़ा के स्कूल पर इजराइल की एयरस्ट्राइक, 100 से अधिक लोगों की मौत, कई घायल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -